फिल्मों-वेब सीरीज में किया काम, अब एक्टिंग छोड़ क्राफ्टिंग आर्ट बना रहे अर्पित

अरशद खान/ देहरादून:उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के नेहरू कॉलोनी में रहने वाले अर्पित मुंबई में कई साल एक्टिंग कर चुके हैं. उन्होंने टाइगर श्रॉफ की चर्चित फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2, विवेक ओबरॉय की फिल्म नरेंद्र मोदी, साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म महर्षि समेत कई फिल्मों में काम किया है. अब उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर को छोड़कर क्राफ्टिंग आर्ट बनाना शुरू किया है. देहरादून में क्राफ्टिंग आर्ट अभी ज्यादा प्रचलित नहीं है. अर्पित यह आइडिया मुंबई से लेकर आए थे और अब उत्तराखंड वासियों को इससे इंट्रोड्यूस कर रहे हैं. वह हैंड क्राफ्टिंग, न्यूबॉर्न बेबी की क्राफ्टिंग जैसी आर्ट बनाते हैं और एक मोमेंटो तैयार करके कस्टमर को देते हैं. लोगों को उनका यह बिजनेस आइडिया खूब पसंद आ रहा है और उन्हें इसके ऑर्डर भी खूब मिल रहे हैं.

Local 18 से बातचीत में अर्पित कहते हैं कि देहरादून में क्राफ्ट आर्ट को वह इंट्रोड्यूस कर रहे हैं और लोगों को यह आर्ट खूब पसंद आ रही है. वह शादी एनिवर्सरी या फिर अन्य किसी और फंक्शन में पर जाकर भी लाइव इस आर्ट को बनाते हैं. इस आर्ट की खास बात है कि यह आपके रियल इंप्रेशन मोमेंटो या फ्रेम में उतार देती है. जैसे इंगेजमेंट में हैंड होल्डिंग क्राफ्टिंग ज्यादा चलती है और कपल भी हैंड होल्डिंग क्राफ्ट ज्यादा पसंद करते हैं. दूसरी बड़ी डिमांड न्यूबॉर्न बेबी की क्राफ्टिंग को लेकर आती है, जिनमें न्यू बोर्न बेबी के हाथ और पैरों की क्राफ्ट आर्ट पेरेंट्स बनवाते हैं और उनको मेमोरी के तौर पर अपने पास रखते हैं. वह इस बिजनेस को अभी अपने घर से ही चला रहे हैं. वह ऑनलाइन ऑर्डर लेकर घर पर ही इन क्राफ्ट को तैयार करते हैं और बाद में डिलीवरी के माध्यम से कस्टमर तक आर्डर पहुंचा दिया जाता है. क्राफ्टिंग आर्ट की कीमत 3000 रुपये से शुरू होती है और कस्टमर की डिमांड के अनुसार बढ़ती चली जाती है.

एक्टिंग में भी आजमाई किस्मत

देहरादून के अर्पित ने एक्टिंग के करियर में भी अपनी किस्मत को आजमाया. उन्होंने बहुत सी वेब सीरीज और फिल्मों में बतौर आर्टिस्ट काम किया है. कुछ सालों बाद उन्होंने एक्टिंग के फील्ड को छोड़कर अपना खुद का बिजनेस करने की सोची. अब वह क्राफ्ट आर्ट बनाकर लोगों को एंटरटेन कर रहे हैं और इससे उनकी कमाई भी अच्छी हो रही है.

कैसे करें संपर्क?

आप क्राफ्टिंग आर्ट बनवाने के लिए अर्पित से उनके इंस्टाग्राम अकाउंट craftingmemoriesofficial पर संपर्क कर सकते हैं. अर्पित ऑनलाइन माध्यम से ही ऑर्डर लेते हैं और डिलीवर भी करते हैं.

Tags: Hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *