फिर बदला देश के मौसम का मिजाज? इन राज्यों में बारिश का दौर शुरू! IMD ने जारी किया अलर्ट

हाइलाइट्स

तमिलनाडु के तटीय इलाकों और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.
बारिश की गतिविधियां धीरे-धीरे ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों को कवर कर लेंगी.

नई दिल्लीः मौसम विभाग ने इस सप्ताह दक्षिण भारत के पांच राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं बंगाल की खाड़ पर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण तटीय इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जताया है. आगामी पांच दिनों तक अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. जिन पांच राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है उनमें तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा शामिल है. मौसम विभाग ने आज ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

वहीं 16 नवंबर को भी इन दोनों राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने ओडिशा के 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें भद्रक, केंद्रापड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी और गंजाम हैं. जबकि 17 नवंबर को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. वहीं दिल्ली-यूपी में भी धीरे-धीरे ठंड का आगमन हो रहा है. सुबह के वक्त कोहरा और शाम में सर्दी बढ़ने लगी है.

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दोनों राज्यों में इन दिनों तापमान सामान्य चल रहा है और अगले एक हफ्ते तक ऐसा ही बने रहने की संभावना है. हालांकि नवंबर के आखिरी हफ्ते में तापमान में बड़ी गिरावट देखी जा सकती है. वहीं आज के मौसम की बात करें तो स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज तमिलनाडु के तटीय इलाकों और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर मध्यम से भारी बारिश हो सकती है.

Weather Update: फिर बदला देश के मौसम का मिजाज? इन राज्यों में बारिश का दौर शुरू! IMD ने जारी किया अलर्ट

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. बारिश की गतिविधियां धीरे-धीरे तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों को कवर कर लेंगी. 14 नवंबर को अंडमान सागर के ऊपर और 14 और 15 नवंबर को दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में समुद्र की स्थिति खराब रहेगी.

Tags: IMD alert, Weather Update

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *