फाइव स्टार होटल वाले मुर्ग मलाई टिक्के का स्वाद…अब स्ट्रीट फूड में

रितेश कुमार/समस्तीपुर : अगर आप चिकन के अन्य आइटम खा कर बोर हो गए हैं तो अब पेश है मुर्ग मलाई टिक्का. समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी बस स्टैंड के समीप 56 भोग में आपको मिलेगा टेस्टी मुर्ग मलाई टिक्का. इसका स्वाद ऐसा है कि आप दीवाना हो जाएंगे. आमतौर पर इस तरह का व्यंजन बड़े-बड़े शहरों के फाइव स्टार होटल में ही मिलता है. परंतु अब समस्तीपुर शहर के लोग भी चिकन के इस आइटम का स्वाद चक सकेंगे. क्योंकि यह तेल में फ्राई करके नहीं बल्कि तंदूर में सेक कर बनाया जाता है. जिसका नतीजा है कि इसका स्वाद ऐसा होता है कि लोग चाहते हैं दीवाना हो जाते हैं.

ऐसे बनता है टेस्टी मुर्ग मलाई टिक्का

मुर्ग मलाई टिक्का बनाने के लिए पहले चिकन लिया जाता है. जिसमें से बोनलेस किया जाता है. इसके बाद मैंनीनेट किया जाता है. फिर आफ्टर चारकोल तंदूर में कोयले की आग पर पकाया जाता है. कोयले की आग पर यह पकाने के बाद इसका टेस्ट काफी लजीज होता है. इसका नतीजा है कि लोग इसका स्वाद चाहते हैं दीवाना हो जाते हैं. साथ ही इसमें कुछ ऐसा खास मसाला होता है, जो खुद का बनाया होता है. जिसको डालकर यह मुर्ग मलाई टिक्का बनाया जाता है. क्योंकि स्वाद ही इतना लजीज होता है कि लोग चक बगैर नहीं रह पाते हैं.

यह भी पढ़ें : घर से भाग कर दो लड़कियों ने रचाई शादी, बोलीं- हम साथ ही रहेंगे, भले ट्रेन के आगे धक्का दे दो

290 में मिलता है एक प्लेट

बातचीत के दौरान 56 भोग के कुक इंद्रजीत कुमार ने बताया कि यहां पर मेट्रो शहर की तरह मुर्ग मलाई टिक्का बनाया जाता है. आमतौर पर जिस तरह का व्यंजन हम लोग बनाते हैं, वह बड़े-बड़े फाइव स्टार होटल में बनाया जाता है. परंतु अब समस्तीपुर शहर के लोग भी इस तरह का व्यंजन का स्वाद चखेंगे. क्योंकि हमारे यहां सस्ता से सस्ते में लोगों को इसका स्वाद चखना होता है. इसी का नतीजा है कि हमारे यहां एक प्लेट में मुर्ग मलाई टिक्का 8 पीस होता है. जिसका एक प्लेट का मूल्य 290 रुपया होता है, जो बोनलेस के साथ काफी टेस्टी और लजीज होता है.

Tags: Bihar News, Food 18, Local18, Street Food

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *