फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ई-रिक्शा चला रहे नाबालिग: चेकिंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने तीन नाबालिगों को पकड़ा, अब नाबालिगों के खिलाफ चलेगा अभियान

कानपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
ई-रिक्शा चला रहा नाबालिग। - Dainik Bhaskar

ई-रिक्शा चला रहा नाबालिग।

कानपुर की ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को फर्जी नंबर प्लेट लगाकर ई-रिक्शा दौड़ा रहे तीन नाबालिगों को दबोच लिया। जांच में पता चला कि कार्रवाई से बचने के लिए नाबालिग फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चला रहे थे। मामले की जानकारी मिलने के बाद डीसीपी ट्रैफिक ने अभियान चलाकर नाबालिगों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है।

अब नाबालिगों के खिलाफ अभियान चलाकर होगी कार्रवाई

डीसीपी ट्रैफिक रवीना त्यागी ने बताया कि रविवार को एक मामला बड़ा चौराहा पर पकड़ में आया। सेक्टर प्रभारी बड़ा चौराहा टीएसआई अनिल कुमार ने बताया कि चेकिंग के दौरान बडि़ा चौराहा पर नाबालिग को ई-रिक्शा चलाता हुआ पकड़ा गया। उसमें लिखे नंबर UP78FN0619 का कोई प्रपत्र न होने की दशा में धारा-207 MV Act सीज कर ट्रैफिक पुलिस लाइन में दाखिल किया गया। बाद में थाना रेलबाजार में दाखिल किया गया। इस दौरान जांच में सामने आया कि ई-रिक्शा का रजिस्ट्रेशन नंबर वाहन एप पर देखने पर सामने आया कि सीज ई-रिक्शा का असली नं UP35AT6869 है।

जिसमें पंजीकृत शारदा नगर नेतुआ शुक्लागंज उन्नाव निवासी मालिक राजू गौतम पाया गया। इसके बाद 207 MV Act की कार्रवाई की गई। नाबालिग चालक के विरूद्ध समुचित धारा में एफआईआर दर्ज करके फर्जी नंबर प्लेट लगाने की कार्रवाई हुई।

तीन मामले सामने आए

टीएसआई ने बताया कि यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी घंटाघर चौराहा, टाटमिल चौराहा और कई जगहों से तीन फर्जी नंबर प्लेट वाले ई-रिक्शा पकड़े गए। नाबालिग के खिलाफ इसलिए सख्त कार्रवाई की गई कि भविष्य में फिर कोई नाबालिग ई-रिक्शा नहीं चलाए। इसके साथ ही फर्जी नंबर प्लेट लगाकर भी नहीं चले।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *