फरीदाबाद में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ, इतने खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा, सभी सुविधाएं उपलब्ध

जितेंद्र बेनीवाल/हरियाणाः फरीदाबाद के खेल परिसर में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 2023 का आयोजन किया जा रहा है. इस खेल महाकुंभ में हरियाणा के अलग-अलग जिले से प्रतिभाशाली खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर कार्यक्रम में केंद्र राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, फरीदाबाद विधायक नरेंद्र गुप्ता, फरीदाबाद डीसी सहित तमाम गण मान्य लोग मौजूद रहे. वहीं खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों ने 200 मीटर की रेस लगाई. इस रेस में लड़कियां और लड़कों ने हिस्सा लिया. वहीं प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को केंद्र राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सम्मानित किया.

फरीदाबाद जिले के स्पोर्ट्स इंचार्ज देवेंद्र ने बताया कि फरीदाबाद खेल परिसर में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 2023 का आयोजन किया गया. इसका शुभारंभ केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के द्वारा किया गया था, जिसमें 22 जिलों के खिलाड़ियों ने भाग लिया है. आपको बता दें कि फरीदाबाद में राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ 6 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. खेल महाकुंभ में फरीदाबाद जिला को एथलेटिक्स, फेसिंग, तलवार बाजी व शूटिंग की स्पर्धाएं आयोजित की जाएगी. वहीं खेल व अन्य सभी विभागों को निर्देश दिए गए हैं, कि वे पतिव्रता की तैयारी में कोई कमी ना रखें. इसके साथ ही सभी बच्चों के ठहरने खाने में यातायात की सुविधा को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं.

सभी सुविधाएं उपलब्ध
प्रतियोगिता के दौरान एथलेटिक्स के 1200 खिलाड़ी,फेंसिंग के 500 और शूटिंग के 250 खिलाड़ी फरीदाबाद में शामिल हुए हैं. पुलिस में महिला खिलाड़ियों को ठहराने के लिए 12 अलग-अलग स्थान पर व्यवस्था की गई है. जहां शौचालय ,कमरों , पेयजल व सुरक्षा की बेहतरीन व्यवस्था है. प्रत्येक बुनियादी सुविधाओं को ध्यान भी रखा जाएगा. सीएमओ को प्राप्त एंबुलेंस तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं, जिसमें दवाई में चिकित्सक मौजूद रहेंगे.

Tags: Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *