प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाले स्ट्रेच मार्क्स बदसूरत नहीं खूबसूरत हैं, जानें क्या है इनमें ऐसा

अपनी ही बॉडी में आ रहे कुछ बदलावों से अक्सर कई लोग काफी शर्मिंदगी महसूस करने लगते हैं. गर्भावस्था या वजन बढ़ने के कारण आने वाले स्ट्रेच मार्क्स या उम्र बढ़ने के कारण आने वाली झुर्रियां ऐसे ही कुछ बदलाव है, जिनके कारण कई लोग असहज महसूस करते हैं, लेकिन इंस्टाग्राम पर एक ऐसी क्लिप वायरल हो रही है, जो ‘Beauty lies in the eyes of the beholder’ यानि सुंदरता देखने वाले की नजर में होती है. इस फलसफे को काफी सहजता से पेश करती हैं. 

स्ट्रेच मार्क्स आर्ट (Inspirational Body Positive Art)

ये वीडियो studio.sarahelaine नाम के एक अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करने वाली महिला प्रेगनेंसी के कारण अपने शरीर पर आए स्ट्रेच मार्क्स को छिपाती नहीं, बल्कि दिखाती है. इन्हीं स्ट्रेच मार्क्स में कुदरती खूबसूरती को देखते हुए महिला इसके डिजाइन पैटर्न की पेड़, चट्टानों, पहाड़ों, नदियों, फूलों की बनावट से करती है. यही नहीं अपनी कलाकारी से ये स्ट्रेच मार्क के डिजाइन को खूबसूरत कलाकृतियों में बखूबी इस्तेमाल करती है. महिला का कहना है कि, वह लोगों के चेहरे की झुर्रियों के साथ भी ऐसा ही प्रयोग करना चाहेंगी. इस प्रयोग के लिए वे लोगों से अपने फोटो भेजने का भी आग्रह कर रही हैं.

यहां देखें वीडियो   

अपने शरीर में आ रहे बदलाव की ओर देखने के इस अनोखे नजरिये की लोग बेहद सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने खुश होते हुए कमेंट किया है कि, ‘मैं अपने स्ट्रेच मार्क्स काफी पसंद करती हूं और उन्हें टाइगर स्ट्रिप्स कहती हूं.’ वहीं एक अन्य यूजर ने सवाल पूछा है कि, ‘क्या शरीर पर किसी चोट के निशान, जलने के दाग या मुंहासों के साथ भी ऐसा प्रयोग किया जा सकता है?’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *