प्री वेडिंग शूटिंग के लिए बेहद मशहूर है ये जगह

आशुतोष तिवारी/रीवा: प्राचीन इमारत, प्राकृतिक सौंदर्य और ऐतिहासिक स्थल को समेटे रखने वाला विंध्य प्रदेश का लाजवाब क्षेत्र है. इस क्षेत्र में सदियों पुरानी इमारते, किले, महल, गढ़ी और मंदिर है, यहां ऐसे अनेकों दृश्य देखे जा सकते है, जो हर किसी का मन मोह लें. इस जगह की ऐतिहासिक इमारतें न सिर्फ टूरिज्म के लिए मशहूर है, बल्कि प्री वेडिंग शूट के लिए भी इन जगहों की काफी डिमांड है. फिल्म मेकिंग और प्री-वेडिंग शूट के लिए रीवा और गोविंदगढ़ के किले को होटल में तब्दील किया गया है. इस जगह को फिल्म मेकर्स और कपल काफी पसंद कर रहे हैं.

क्योंटी वॉटरफॉल सहित कई इलाके हैं मशहूर
रीवा के कॉलेज चौराहा जॉन टॉवर के समाने बाबला स्टूडियो के बाबला आलम बताते है कि बेहतरीन लोकेशन उपलब्ध होने की वजह से दूर दराज से लोग यहां शूटिंग के लिए आने लगे हैं. रीवा का क्योंटी किला, वेंकट भवन, बैजू धर्मशाला, रीवा किला, सीधी का परसली रिसॉर्ट, रानी तालाब, पुरवा वाटर फॉल, चंदरेह शिव जी का मंदिर, सतना का किला, शिकारगंज जैसे ऐसे कई खूबसूरत इलाके है. यहां का नजारा बेहद शानदार होता है और कपल को भी प्राकृतिक और ऐतिहासिक महत्व रखने वाले ये डेस्टिनेशन काफी पसंद आते है.

प्राचीन इमारतें हैं आकर्षण का कारण
बाबला आलम बताते हैं कि कई बड़े होटल रीवा में संचालित है और प्री वेडिंग में होटल के सीन भी लिए  जा सकते है. प्राचीन इमारतें और प्राकृतिक सौंदर्य इस जगह को सबसे अलग बनाते है और यहां ऐसे लोकेशन की भरमार है. पुरवा फॉल, टोंस वाटर फॉल, छुहिया घाटी के नज़ारे आउटडोर शूट के लिए बेहद शानदार रहता है. विंध्य मध्यप्रदेश का खूबसूरत क्षेत्र है. इस क्षेत्र में जयपुर, उदयपुर, गोवा, लद्दाख जैसे सीन भी मिल जाते है.

नए जोड़ों को लुभाती है पहाड़ियां और रेतीला इलाका
रीवा शिकारगढ़ के पास पहाड़ियों का शानदार दृश्य लोगो को काफी पसंद आ रहा है. बबला आलम का कहना है कि शिकारगढ़ में पहाड़ का दृश्य लद्दाख के दृश्य जैसा प्रतीत होता है. इसके साथ ही परसली का इलाका गोवा जैसा दृश्य पेश करता है. रीवा, सीधी सतना के अंतर्गत ऐसे कई क्षेत्र है, जहां ड्रोन शॉट्स बेहद शानदार आते है. गोविंदगढ़ के तालाब सहित आसपास के क्षेत्र में ड्रोन का एरियल व्यू शॉट बहुत ही खूबसूरत मिलता हैं. अगर वाटर का दृश्य चाहिए और वाटर के झरने के साथ दृश्य फिल्माना हो तो यहां के झरनों में शानदार दृश्य फिल्माए जा सकते है. रीवा इन खास लोकेशन की वजह से भी प्राकृतिक सुंदरता के मामले में संभाग ही नहीं, पूरे मध्यप्रदेश में अपनी छाप छोड़ रहा है. रीवा में प्री-वेडिंग की शूटिंग के लिए सतना, मैहर जबलपुर और प्रदेश की अन्य जगहों से लोग आते हैं, लेकिन अब बाहरी प्रदेशों के लोग भी यहां खासतौर पर प्री-वेडिंग शूट के लिए आने लगे हैं.

Tags: Latest hindi news, Local18, Madhyapradesh news, Rewa News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *