प्रियंका चोपड़ा की मम्मी का घरेलू नुस्खा, 2 मिनट में आ जाएगा निखार

स्किन पर चाहिए मिस वर्ल्ड वाला ग्लो तो आज ही प्रियंका चोपड़ा की मम्मी का ये घरेलू नुस्खा जान लें. कुछ ही दिनों में स्किन पर आ जाएगी जबरदस्त शाइन

News Nation Bureau | Edited By : Inna Khosla | Updated on: 04 Jul 2023, 04:23:37 PM
glowing skin tips priyanka chopra

Glowing Skin Home Remedy (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

साल 2000 में मिस वर्ल्ड का ताज पहनकर भारत लौटी प्रियंका चोपड़ा आज भी अपने इस खिताब का श्रेय अपनी मम्मी मधु चोपड़ा को देती हैं. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी जबरदस्त पहचान बना चुकी बॉलीवुड की पिग्गी चोप्स की स्किन कितनी ग्लोइंग है ये तो सब जानते हैं लेकिन उनका ये नेच्यूलर ग्लो उनकी मम्मी के घरेलू नुस्खों का नतीजा है. इस स्टोरी में हम आपको प्रियंका चोपड़ा की मम्मी के उबटन की रेसिपी बताने वाले हैं. जी हां रेसिपी… ग्लोइंग स्किन बनाने के लिए वो डेली क्या करती हैं ये सीक्रेट अब रिवील हो चुका है. 

अगर आप भी मिस वर्ल्ड रह चुकी प्रियंका चोपड़ा जैसी खूबसूरत स्किन की मल्लिका बनना चाहती हैं तो ये उबटन आज से ही बनाकर लगाना शुरु कर दें इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है. घरेलू नुस्खा है तो इसे बनाने के लिए आपको कोई भी सामान बाहर ले लेने जाने की जरूरत नहीं है. घर के किचन में रखा ये सामान आपकी स्किन के लिए कितना फायदेमंद है ये आप नहीं जानते हैं. आपको मधु चोपड़ा वाला ग्लोइंग उबटन बनाने के लिए चाहिए 1 चुटकी हल्दी, 2 चम्मच आटा और उसे मिक्स करने के लिए दही.

 


इस सामग्री को आप एक बाउल में डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. एक बात का खास ख्याल रखें हल्दी स्किन के लिए अच्छी है लेकिन गलती से भी एक चुटकी से ज्यादा ना डालें नहीं आपकी स्किन पर ग्लो दिखने की जगह पीलापन दिखने लगेगा. 
अब इसे अपने हाथों से चेहरे पर लगाकर मसाज करें. हल्के हाथों से 5-10 मिनट तक मसाज करते रहें इससे ये आपके स्किन के पोर्स को अच्छी तरह से अंदर तक क्लीन कर देगा. इस उबटन को स्किन पर ही लगा रहने दें. जब ये सूखने लगे तब आप गीले हाथों से इसे चेहरे परे हल्का रगड़ते हुए उतारें.


जब उबटन अच्छे से उतर जाए तो पानी से चेहरे को अच्छे से साफ कर लें. और अच्छे परिणाम के लिए आप उबटन उतारने के बाद इस पर बर्फ भी कुछ सेकेंड रगड़ सकती हैं. 
ग्लोइंग स्किन के लिए ये उपाय आपको लगातार कुछ दिनों तक करना है सिर्फ 1 दिन या थोड़े दिन लगाकर इसे छोड़ देने से आपको प्रियंका चोपड़ा जैसी ग्लोइंग स्किन नहीं मिलेगी
इसी तरह की और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ जुड़ रहिए 




First Published : 04 Jul 2023, 04:23:37 PM








Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *