प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाने वाले Kejriwal अब पहुँचे रामलला के दरबार, Bhagwant Mann भी रहे साथ

arvind kejriwal ayodhya visit

ANI

दर्शन के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘माता-पिता और अपनी धर्मपत्नी के साथ आज अयोध्या जी पहुंचकर श्रीराम मंदिर में रामलला जी के दिव्य दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।’ केजरीवाल ने कहा, ‘प्रभु श्री रामचंद्र जी सबका मंगल करें। जय श्री राम।’

अयोध्या में 22 जनवरी को हुए प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निमंत्रण दिये जाने के बावजूद नहीं जाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद थे। अयोध्या में दोनों नेताओं ने नवनिर्मित श्रीराम मंदिर में भगवान श्री रामलला के दर्शन किए। केजरीवाल व मान के साथ उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद थे। केजरीवाल व मान दोपहर करीब दो बजे अयोध्या हवाई अड्डे पहुंचे। दोनों नेताओं ने हवाई अड्डे पर एकत्र मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की और राम जन्मभूमि की ओर चले गए। दोनों मुख्यमंत्रियों ने राम मंदिर में दर्शन किए। अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता केजरीवाल और भगवंत मान ने अपनी पत्नी गुरप्रीत कौर और अपने परिवार के कुछ अन्य सदस्यों के साथ राम जन्मभूमि में श्री रामलला के दर्शन किए। दोनों ने राम मंदिर में करीब सवा घंटा बिताया।

दर्शन के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘माता-पिता और अपनी धर्मपत्नी के साथ आज अयोध्या जी पहुंचकर श्रीराम मंदिर में रामलला जी के दिव्य दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।’ केजरीवाल ने कहा, ‘प्रभु श्री रामचंद्र जी सबका मंगल करें। जय श्री राम।’ राम मंदिर में पूजा करने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “रामलला के दर्शन करने के बाद मुझे एक असीम शांति का अनुभव हुआ… हर दिन लाखों भक्त यहां दर्शन करने आते हैं। मैंने सभी के कल्याण के लिए प्रार्थना की।” वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा, “आज रामलला के दर्शन हुए और यही प्रार्थना की कि देश की तरक्की हो, सुख-शांति रहे और सब में आपस में भाईचारा बना रहे।” 

हम आपको याद दिला दें कि अयोध्या में गत 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान श्री राम के बालक रूप ‘श्री रामलला’ की प्राण प्रतिष्ठा की गयी थी। तबसे श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के साथ-साथ विभिन्न राज्यों की राजनीतिक हस्तियों और प्रमुख लोगों का मंदिर आना लगा हुआ है।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *