प्राकृतिक आपदाओं से लेकर साइबर हमलों तक, बाबा वेंगा ने 2024 के लिए की ये भविष्यवाणी, अब तक कई बातें हुईं सच

प्राकृतिक आपदाओं से लेकर साइबर हमलों तक, बाबा वेंगा ने 2024 के लिए की ये भविष्यवाणी, अब तक कई बातें हुईं सच

2024 के लिए बाबा वेंगा की बड़ी भविष्यवाणी

माना जाता है कि बल्गेरियाई रहस्यवादी (Bulgarian mystic)  बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने अपने जीवनकाल के दौरान कई भविष्यवाणियां कीं, जिनके बारे में कई लोग कहते हैं कि वे सच हुईं. कहा जाता है कि बाबा वेंगा को बाल्कन का नास्त्रेदमस भी कहा जाता है, उन्होंने 9/11 के आतंकवादी हमलों, राजकुमारी डायना की मृत्यु, चेरनोबिल आपदा और ब्रेक्सिट जैसी प्रमुख विश्व घटनाओं की भविष्यवाणी की थी. 2024 के लिए, उन्होंने कथित तौर पर कई भविष्यवाणियां कीं और उनमें से कुछ सच हो गईं. ये हैं जापान और ब्रिटेन जैसे देशों को परेशान करने वाला आर्थिक संकट और रूस द्वारा कैंसर वैक्सीन का विकास. आइए एक नजर डालते हैं इन प्रमुख घटनाक्रमों पर.

यह भी पढ़ें

रूस की कैंसर वैक्सीन

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने हाल ही में कहा था कि रूसी वैज्ञानिक कैंसर के लिए एक टीका बनाने के करीब हैं जो जल्द ही रोगियों के लिए उपलब्ध हो सकता है. श्री पुतिन ने कहा, “हम तथाकथित कैंसर के टीके और नई पीढ़ी की इम्यूनोमॉड्यूलेटरी दवाओं के निर्माण के बहुत करीब आ गए हैं.”

जापान और यूनाइटेड किंगडम में आर्थिक संकट

बाबा वेंगा ने कथित तौर पर यह भी भविष्यवाणी की थी कि 2024 में एक बड़ा आर्थिक संकट आएगा जो वैश्विक अर्थव्यवस्था को प्रभावित करेगा. बढ़ते कर्ज के स्तर और बढ़ते भू-राजनीतिक तनाव जैसे कारक इसके कारण होंगे.

विशेष रूप से, उच्च मुद्रास्फीति और जीवनयापन की लागत के संकट के कारण ब्रिटेन पिछले साल के अंत में मंदी में डूब गया, जिससे इस साल के चुनाव से पहले प्रधान मंत्री ऋषि सुनक को झटका लगा. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, सकल घरेलू उत्पाद पिछले तीन महीनों में 0.1 प्रतिशत की गिरावट के बाद 2023 की चौथी तिमाही में 0.3 प्रतिशत कम हो गया. यह अर्थव्यवस्था को मंदी में डाल देता है, जिसे जीडीपी में लगातार दो तिमाहियों में गिरावट के रूप में परिभाषित किया जाता है.

जापान की अर्थव्यवस्था भी लगातार दो तिमाहियों में सिकुड़ गई. 2023 के आखिरी तीन महीनों में देश की जीडीपी एक साल पहले की तुलना में 0.4 प्रतिशत घट गई. यह पिछले साल दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं की सूची में जर्मनी से भी नीचे चौथे स्थान पर खिसक गया. 1.9 प्रतिशत की वृद्धि के बावजूद, जापान का नाममात्र 2023 सकल घरेलू उत्पाद डॉलर के संदर्भ में $4.2 ट्रिलियन था, जैसा कि सरकारी आंकड़ों से पता चलता है, जबकि पिछले महीने जारी आंकड़ों के अनुसार, जर्मनी के लिए $4.5 ट्रिलियन था.

बल्गेरियाई रहस्यवादी की कुछ अन्य भविष्यवाणियां हैं:

  • उन्होंने यूरोप में बढ़ते आतंकवादी हमलों की चेतावनी दी और सुझाव दिया कि एक “बड़ा देश” अगले साल जैविक हथियार परीक्षण या हमले करेगा.
  • बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि इस साल भयानक मौसम की घटनाएं और प्राकृतिक आपदाएं होंगी.
  • फकीर ने भविष्यवाणी की है कि साइबर हमलों में बढ़ोतरी होगी. उन्नत हैकर्स पावर ग्रिड और जल उपचार संयंत्रों जैसे महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे को निशाना बनाएंगे, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा होगा.
  • उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर एक साथी देशवासी द्वारा हत्या के प्रयास की कल्पना की है.
  • उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि क्वांटम कंप्यूटिंग में एक बड़ी सफलता मिलेगी.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *