प्राइवेट अस्पतालों से बेहतर ये जिला अस्पताल, प्रदेश स्तर पर टॉप 10 सूची में शामिल

आशीष त्यागी/ बागपत. बागपत का जिला अस्पताल इन दिनों प्राइवेट अस्पतालों को पछाड़ता नजर आ रहा है. इसकी वजह यह है कि अस्पताल में सभी सुविधाएं हैं और पूर्ण स्टाफ है. लगभग 1500 लोग प्रतिदिन यहाँ पहुंचकर अपना उपचार करते हैं और निःशुल्क दवाइयां प्राप्त करते हैं.प्रदेश सरकार की तरफ से अस्पताल को प्रदेश की टॉप 10 सूची में भी शामिल किया है और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को देखते हुए नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है.

आज के समय में जहां लोग सरकारी अस्पताल में अपना इलाज करते हुए कतराते हैं. वहीं इस बात को गलत साबित कर दिखाया है बागपत के जिला अस्पताल ने. बागपत के जिला अस्पताल में वह सारी सुविधाएं मौजूद हैं, जिनकी लोगों को इलाज करने के लिए जरूरत होती है. बागपत के जिला अस्पताल में एक्स्ट्रा सीटी स्कैन, डायलिसिस, मस्तिष्क रोगों की जांच की मशीन व अन्य सभी सुविधाएं मौजूद हैं और डॉक्टरों की पर्याप्त तैनाती की गई है. जिसको लेकर आज जिला अस्पताल को प्रदेश सरकार ने टॉप 10 सूची में भी शामिल कर लिया है और नेशनल अवार्ड भी दिया जा चुका है.

6 नए डॉक्टर्स की की गई है तैनाती
स्टाफ की कमी को देखते हुए प्रदेश स्तर से जिला अस्पताल में 6 नए डॉक्टरों की तैनाती की गई है. हड्डी रोग विशेषज्ञ, मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ व अन्य डॉक्टरों की भी लखनऊ से ही तैनाती की गई है. जिससे स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर हो सकेंगे.

स्वास्थ्य सेवाओं को किया जा रहा है बेहतर
सीएमएस एसके चौधरी ने बताया कि लगातार स्वास्थ्य सेवाओं पर फॉक्स किया जा रहा है जिसके चलते अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और अपना यहां निःशुल्क उपचार कराकर अपने आप को स्वस्थ कर रहे हैं. डॉक्टरों की टीम लगातार लोगों के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट पर है. जगह-जगह गांव में कैंप भी लगाए जाते हैं. प्रदेश सरकार की मंशा के अनुभव वह लोग कार्य कर रहे हैं, जिसके चलते आज उन्हें प्रदेश में भी स्थान मिला है और नेशनल अवार्ड भी दिया गया है.

Tags: Baghpat news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *