प्रयागराज में डॉक्टरों ने परिवार संग चलाई साइकिल: आमजन को सेहत के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य AMA की ओर से की गई पहल

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Prayagraj, AMA, Doctors, Rode, Bicycles, Family, प्रयागराज, एएमए, डॉक्टर, साइकिल, रैली, जागरूकत,

प्रयागराज16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
महाराणा प्रताप चौराहे से रवाना हुई डॉक्टरों की साइकिल रैली। - Dainik Bhaskar

महाराणा प्रताप चौराहे से रवाना हुई डॉक्टरों की साइकिल रैली।

प्रयागराज के नामचीन डॉक्टर्स आज लग्जरी कार से उतरकर साइकिल पर सवार हो गए। इतना ही नहीं इन डॉक्टरों के साथ साथ उनका परिवार भी साइकिल पर सवार हो गया। आज रविवार की सुबह शहर के प्रमुख चौराहों से गुजरते हुए इन डॉक्टरों ने शहरवासियों को संदेश देने का प्रयास किया है कि स्वस्थ रहना है तो नियमित रूप से साइकिल अवश्य चलाएं।

दरअसल, AMA (इलाहाबाद मेडिकल एसाेसिएशन) की ओर से साइकलोथॉन 2023 के क्रम में साइकिल रैली निकाली गई। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुबोध जैन व सचिव डॉ. आशुतोष गुप्ता की अगुवाई में डॉक्टरों की साइकिल रैली आज सुबह महाराणा प्रताप चौराहे से रवाना हुई। रैली धोबी घाट चौराहा, सुभाष चौराहा, मेडिकल चौराहा, सीएमपी तिराहा, बैरहना, नैनी ब्रिज, अरैल मोड़, डीपीएस मोड़ फिर वापसी में पुराने नैनी पुल से सोहबतियाबाग, बालसन चौराहा होते हुए एएमए भवन पहुंची।

भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद को रखें स्वस्थ: डॉ. सुबोध

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. सुबोध जैन बताते हैं कि रक्तदान दिवस, ब्रेस्ट कैंसर जागरूकता माह और स्वच्छता अभियान के क्रम में आज यह रैली निकाली गई है। आज भागदौड़ में भरी जिंदगी में हर कोई परेशान है। इसके चलते अमूमन लोग अपने स्वास्थ्य की चिंता करना भूल जाते हैं। आज स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से यह पहल की गई है। आज एक अक्तूबर को स्वच्छता अभियान भी चलाया जा रहा है। यहां डॉक्टरों ने स्वच्छता का भी संकल्प लिया। उन्होंने आमजन का आह्वान करते हुए कहा, स्वास्थ्य के लिए हमें खुद प्रयास करना होगा। नियमित रूप से सुबह उठें और व्यायाम अवश्य करें। कुछ देर पैदल चलें या साइकिल चलाने की आदत डालें, इससे कई बीमारियां होने से खुद रोक पाएंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *