प्रभु श्रीराम का नया साल, नवाबों के शहर से आया खास तोहफा, भक्तों के लिए बना खास

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में कुछ ही दिन रह गए है. समारोह की तैयारियां काफी जोर शोर से चल रहीं हैं, लेकिन नए साल का पहला दिन रामलला के लिए काफी खास होने जा रहा है. एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, आज रामलला को 56 भोग प्रसाद चढ़ाया जाएगा. रामलला के लिए ये 56 भोग प्रसाद लखनऊ से मंगाया जा रहा है. मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास भगवान राम को प्रसाद का भोग लगाएंगे. इस भोग में 56 तरह के व्यंजन शामिल हैं. इसमें रसगुल्ला, लड्डू और बर्फी जैसे मिठाई भी शामिल हैं.

2024 का पहला दिन रामलला के लिए खास होने वाला है. 1 जनवरी को रामलला को लिए 56 भोग का प्रसाद लखनऊ से मंगाया गया है. लखनऊ के मशहूर मधुरिमा स्वीट्स से ये प्रसाद लाया जा रहा है. दुकान के मालिक सजल गुप्ता ने बताया कि मैंने कसम खाई थी, ‘जब राम मंदिर का निर्माण होगा तब में रामलला को 56 भोग लगाऊंगा. पिछले 4 साल से हम इस प्रथा का निर्वहन कर रहे हैं. हम प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी को भी प्रभु श्री राम को 56 भोग लगाएंगे.’

VIDEO: साल 2023 का आखिरी सूर्यास्त, श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक से दिखा ऐसा नजारा

प्रभु श्रीराम का नया साल, नवाबों के शहर से आया अनमोल तोहफा, भक्तों के लिए बना खास

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है, लेकिन नया साल अयोध्या के लिए काफी खास रहा. रविवार की आधी रात को बड़ी संख्या में लोग ऐतिहासिक लता मंगेशकर चौक पर इकठ्ठा हुए. रात के बारह बजते ही लोगों ने “जय श्रीराम” नारे के साथ नए साल का स्वागत किया. लोगों को भारत रत्न लता मंगेशकर चौक पर सेल्फी लेते हुए देखा गया.

Tags: Ayodhya, Happy new year, Ram Mandir

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *