प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान ममता के साथ रहेंगे 10 तृणमूल सांसद

कोलकाता:

 
संसद के दोनों सदनों के 10 से ज्‍यादा तृणमूल कांग्रेस सांसद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि सूची में पहला नाम तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी का है। नौ अन्य सांसद हैं सुदीप बंद्योपाध्याय, कल्याण बंद्योपाध्याय, सौगत रॉय, काकोली घोष दस्तीदार, शताब्दी रॉय, प्रतिमा मोंडल, सजदा अहमद, डेरेक ओब्रायन और प्रकाश चिक बड़ाइक।

बैठक में मुख्यमंत्री केंद्र-प्रायोजित योजनाओं जैसे कि दिनी रोजगार योजना – मनरेगा, पीएमएवाई और पीएमजीएसवाई के तहत केंद्र से धन आवंटन बकाया रहने संबंधित मुद्दे उठाएंगी।

ममता पहले ही आरोप लगा चुकी हैं कि पश्चिम बंगाल एकमात्र राज्य है, जिसे जानबूझकर केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत मिलने वाली केंद्रीय राशि से वंचित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा था, “केंद्रीय निधि पर केंद्र सरकार का एकाधिकार नहीं हो सकता। केंद्रीय करों में राज्य का हिस्सा केंद्र को साझा करना चाहिए।”

ममता मंगलवार को होने वाली विपक्षी गठबंधन इंडिया की बैठक में भाग लेने के लिए अभी राष्ट्रीय राजधानी में हैं। उन्हें बुधवार सुबह 11 बजे संसद परिसर में प्रधानमंत्री से मुलाकात करनी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *