प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ रहे हैं पिथौरागढ़, शहर को चमकाने में जुटा प्रशासन

हिमांशु जोशी/पिथौरागढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अक्टूबर में प्रस्तावित दौरे को देखते हुए पिथौरागढ़ जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. पीएम मोदी के स्वागत के लिए पिथौरागढ़ शहर के साथ ही, जिन जगहों पर उनका दौरा है, वहां की सड़कों को चमकाने का काम दिन-रात चल रहा है. पिथौरागढ़ शहर की 13 किलोमीटर की सड़कों में भी हॉट मिक्स किया जा रहा है. यह सभी सड़के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूट में पड़ेंगी.

प्रधानमंत्री मोदी चीन सीमा पर स्थित आदि कैलाश, ॐ पर्वत, नारायण आश्रम जैसी जगहों का दौरा करने के बाद पिथौरागढ़ स्टेडियम में जनसभा करने वाले हैं. जिनके स्वागत की तैयारियों में इन दिनों तेजी से काम किया जा रहा हैं. शहर की साफ-सफाई के साथ-साथ दीवारों को भी खूबसूरत पेंटिंग से सजाया जा रहा है. लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एबी कांडपाल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए नारायण आश्रम और ज्योलिंगलांग के साथ ही पिथौरागढ़ शहर की सड़कों को सही किया जा रहा है. साथ ही कार्यक्रम स्थलों में रंग रोगन का काम शुरू कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी का 11 अक्टूबर को पिथौरागढ़ दौरा प्रस्तावित है, हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. पीएम मोदी इससे पहले भी दो बार पिथौरागढ़ में जनसभा कर चुके हैं. ऐसा पहली बार होगा कि जब देश का कोई प्रधानमंत्री पिथौरागढ़ से लगी चीन सीमा पर आएंगे. पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही आम जनता भी काफी उत्साहित नजर आ रही है.

पीएम के दौरे से पिथौरागढ़ को मिलेगी पहचान
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राकेश देवलाल का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे से पिथौरागढ़ जिले को पूरी दुनिया में एक नई पहचान मिलेगी और देश-विदेश के पर्यटक पिथौरागढ़ की ओर अपना रूख करेंगे.

Tags: Latest hindi news, Pithoragarh news, Uttrakhand ki news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *