प्रतापगढ़ हैवानियत केस: सूबे में सियासत गरमाई, सीएम गहलोत जाएंगे धरियावाद

हाइलाइट्स

प्रतापगढ़ में महिला से हैवानियत
सीएम अशोक गहलोत ने दिखाई सख्ती
पुलिस ने आठ आरोपियों को किया गिरफ्तार

विष्णु शर्मा.

जयपुर/ प्रतापगढ़. राजस्थान के आदिवासी बाहुल्य प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद में महिला को निर्वस्त्र कर उसे गांव में घुमाने की हैवानियत भरी वारदात सामने आने के बाद सूबे का सियासी पारा तेजी से गरमाने लगा है. बीजेपी पूरे मामले को लेकर अशोक गहलोत सरकार पर जबर्दस्त तरीके से हमलावर हो गई है. उसके बाद सीएम गहलोत ने आज के अपने कई कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. सीएम गहलोत अब भीलवाड़ा से सीधे प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद पहुंच गए हैं. बीजेपी ने इस वारदात को प्रदेश और गहलोत सरकार के माथे पर कलंक बताया है.

प्रतापगढ़ के धरियावाद में मणिपुर जैसी वारदात सामने आने के बाद सरकार में हड़कंप मचा हुआ है. सीएम अशोक गहलोत ने इस मामले में पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा से पूरी घटना की जानकारी लेकर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उसके बाद एडीजी क्राइम दिनेश एमएन को धरियावाद भेजा गया है.

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन पहुंचे धरियावाद
दिनेश एमएन शनिवार को सुबह धरियावाद पहुंच गए हैं. वहीं अब सीएम अशोक गहलोत ने आज दोपहर के अपने कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. गहलोत आज भीलवाड़ा में थे. वे वहां से सीधे धरियावाद गए हैं. वहां वे पीड़ित महिला से मुलाकात करेंगे. सीएम अब धरियावद के बाद दोपहर 4 बजे नीमकाथाना जाएंगे. वहीं गहलोत अब गंगापुर सिटी का दौरा अब 4 सितंबर को करेंगे.

राजस्थान में मणिपुर जैसी हैवानियत: महिला को निर्वस्त्र कर गांव में दौड़ाया, वीडियो वायरल, हड़कंप मचा 

डीजीपी बोले आठ आरोपियों को पकड़ लिया गया है
डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि प्रतापगढ़ के धरियावाद थाने के पहाड़ा ग्राम पंचायत के निचलाकोटा गांव में महिला से की गई हैवानियत के मामले में 10 आरोपी नामजद किए गए हैं. इनमें से मुख्य आरोपी समेत 8 आरोपियों को डिटेन कर लिया गया है. महिला ने पति कान्हा गमेती और उसके साथ सूरज, वेणिया, नेतिया, नाथू और महेंद्र के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने इस मामले में प्रकरण संख्या267/23 दर्ज किया है. आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 341, 342, 354, 354ख, 294, 365,120, 504, 506, 498A और 509 और धारा 4/6 स्त्री अशिष्ट रूपन अधिनियम और धारा 67A आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

मौके पर तैनात किया गया है अतिरिक्त पुलिस जाब्ता
पुलिस ने मुख्य आरोपी पति कान्हा नेतिया, बेनिया, पिंटू और एक बाल अपचारी को डिटेन कर लिया है. इनके साथ ही तमाशबीन पुनिया, खेतिया और मोतीलाल को भी डिटेन कर लिया गया है. आरोपियों की धरपकड़ के दौरान मुख्य आरोपी कान्हा, नेतीया और बेनिया के चोटें आई हैं. उनका प्रतापगढ़ जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है. शेष आरोपियों की तलाश जारी है. बहरहाल मौके पर शांति व्यवस्था कायम है. वहां अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया गया है.

Tags: Ashok gehlot news, Crime News, Pratapgarh news, Rajasthan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *