प्रकृति के गोद में अगर मनाना चाहते है न्यू ईयर, तो इस डैम की खूबसूरती देख खिल जायेंगे चेहरे, VIDEO

शशिकांत ओझा/ पलामू. साल का अंतिम महीना शुरू होते हीं शैलानी घूमना शुरू कर देते है.वहीं नए साल के आगमन को लेकर पिकनिक मनाने के लिए जगह की तलाश करते है.ज्यादातर लोग नदी, तालाब झील समेत प्राकृतिक खूबसूरती के बिच पिकनिक मनाना चाहते है.अगर आपको भी ऐसे जगह की तलाश है तो इस रिपोर्ट में हम आपको प्रकृति के अनुपम नजारे के बीच इस जगह पिकनिक मनाकर आप रोमांचित हो सकते है.

पलामू जिला पेड़, पहाड़ और जंगल से घिरा क्षेत्र है. नए साल के आने से पहले शैलानी पलामू आना शुरू कर देते है.यहां कई ऐसे ऐसे प्रकृति की खूबसूरती है जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है.वहीं पलामू के लोग पिकनिक मनाने के लिए नए जगह की तलाश करते है.बता दें की पलामू में छुपा कई ऐसे प्रकृति की खूबसूरती है.जहां पिकनिक मनाना बेहद खास हो सकता है.पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर से करीब 20 से 23 किलोमीटर दूर नीलांबर पीतांबर पूर में सोस पहाड़ है. जहां पिकनिक मनाने लोग जाते है.इस जगह से झील जैसा नजारा लोगों को देखने को मिलता है.यहां सूर्योदय और सूर्यास्त के समय नजारा देखने योग्य होता है.वहीं पहाड़ की ऊंचाई से डैम के पानी को देखते हुए पिकनिक मनाना लोगों को खूब रोमांचित करता है.

डैम का पानी कभी नहीं सूखता
सोस गांव के निवासी वकील साव ने लोकल18 को बताया की सोस डैम यहां का खुब खास है.इस डैम की खासियत है की इसका पानी 12 महीने रहता है.जिसका पानी कभी नहीं सूखता.वहीं हर साल पिकनिक मनाना दूर दूर से लोग आते है.वहीं यहां पर लोग डी जे बजाकर खूब मस्ती करते है.यहां एक मंडला पहाड़ भी है जहां प्राचीन मंदिर है.इस जगह पर एक जल कुंड है मान्यता है की पहाड़ की ऊंचाई पर स्थित इस कुंड का भी पानी कभी नहीं सूखता है.

जहां दूर दूर से लोग पूजा करने आते है.वहीं लेसलीगंज से घूमने आए राजीव कुमार ने बताया की यह स्थल आस पास के इलाके के लिए बेहद खास और फेमस है.जहां शिवरात्रि में मेले का भी आयोजन होता है.नए साल के स्वागत में पिकनिक मनाने लोग आते है.यहां आने के लिए लेसलीगंज बाजार से होकर आना पड़ता है.वहीं पिकनिक स्पॉट तक कच्ची सड़क है.जहां लोग आसानी से घूमने आ सकते है.

Tags: Local18, Palamu news, Ranchi news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *