प्यार में धोखा: प्रेमिका बोली- मैं मरना नहीं चाहती हूं… और फिर खुद पर डाला तेल; पुलिकर्मियों ने बचाई जान

felt betrayed in love girlfriend attempted to commit suicide at gate of DCP City office

आत्मदाह का प्रयास
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगरा में कई साल शारीरिक शोषण के बाद शादी से इन्कार करने और प्रेमी की प्रताड़ना से तंग युवती ने शनिवार की दोपहर कलेक्ट्रेट में पुलिस उपायुक्त नगर (डीसीपी सिटी) कार्यालय के गेट पर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिसकर्मियों ने उसे किसी तरह रोका और समझाया। पीड़िता का आरोप है कि हरीपर्वत थाने की पुलिस केस दर्ज करने की जगह टरका रही है। बाद में डीसीपी सिटी के निर्देश पर केस दर्ज किया गया।

घटना दोपहर करीब साढ़े 12 बजे की है। कलेक्ट्रेट स्थित डीसीपी कार्यालय पर एक युवती पहुंची। उसने मास्क लगा रखा था। थैले से डीजल से भरी बोतल निकाली और अपने ऊपर उड़ेल लिया। यह देखकर कार्यालय के गेट पर तैनात महिला व पुरुष पुलिसकर्मी दौड़े और युवती के हाथ से बोतल छीनकर फेंक दी। लेकिन युवती जमीन पर लेट गई। उसका कहना था कि वह मरना चाहती है। कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। थाना हरीपर्वत में प्रेमी के खिलाफ प्रार्थनापत्र दे रखा है मगर पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही है। महिला पुलिसकर्मियों ने उसे समझा कर शांत कराया। घटना की जानकारी पर पुलिस लाइन में मीटिंग कर रहे डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने पीड़िता से बातचीत की।

अश्लील वीडियो भी बना ली

पीड़िता ने बताया कि वह जगदीशपुरा क्षेत्र की है। प्राइवेट जॉब कर रही थी। संजय प्लेस में उसकी सहेली नौकरी करती थी। वह अपनी सहेली के पास संजय प्लेस गई थी। वहां उसकी मुलाकात मधुनगर के प्रवीन नामक व्यक्ति से हुई। प्रवीन एक बीमा कंपनी में कार्मिक है। कुछ दिन बाद उसकी नौकरी भी प्रवीन ने लगवाई। इसके बाद प्रवीन से घनिष्ठ संबंध हो गए। आरोप है कि प्रवीन ने शादी का वायदा करके उसका शारीरिक शोषण किया। दिखाने के लिए मंदिर में शादी भी रचा ली। एक बार धोखे से गर्भपात कराया। आरोपी ने कई बार दुराचार किया और वीडियो भी बना लिए। अब उन्हें दिखाकर जान से मारने की धमकी दे रहा है। वह थाने में तहरीर दे चुकी है मगर पुलिस रिपोर्ट नहीं लिख रही है।

आरोपी ने की है ब्लैकमेलिंग की शिकायत

डीसीपी सिटी ने बताया कि युवती के विरुद्ध आरोपी युवक प्रवीन रावत ने भी युवती पर ब्लैकमेलिंग करने, पैसा मांगने की शिकायत की है। इसकी जांच पुलिस कर रही है। पीड़िता की तहरीर पर दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट लिखी गई है। जांच के बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *