प्यार में खाया धोखा, अब पिला रहा चाय, दुकान का नाम रखा ‘ब्रेकअप टी स्टॉल’

ओम प्रकाश निरंजन/कोडरमा. कोडरमा स्टेशन के बाहर लगने वाला चाय का स्टॉल ‘ब्रेकअप टी’ जिले में चाय के खास स्वाद और कई वैरायटी की चाय को लेकर अपनी एक अलग पहचान बना चुका है. चाय स्टॉल के संचालक दीपक ने बताया कि दूर-दूर से लोग चाय पीने उनके स्टॉल पर आते हैं. जिसमें करीब 10 किलोमीटर दूर कोडरमा से भी चाय के शौकीन उनके स्टॉल पर पहुंचते हैं.

स्टॉल के संचालक दीपक ने बताया कि प्रेमिका से साल 2019 में ब्रेकअप होने के बाद उन्होंने कुछ अलग करने और अपने पैरों पर खड़ा होने की ठानी, इसके बाद कोडरमा स्टेशन के बाहर उन्होंने ‘ब्रेकअप टी’ के नाम से चाय का स्टॉल शुरू किया. उन्होंने बताया कि उस वक्त शहर में काफी कम लोग मिट्टी के कप में चाय की बिक्री करते थे. उन्होंने मिट्टी के बर्तन में चाय बनाने के साथ मिट्टी के कप में ही चाय ग्राहकों को परोसना शुरू किया. जिसे ग्राहकों ने काफी पसंद किया. इसके बाद उन्होंने केसर चाय, मटका चाय, अदरक चाय, मलाई चाय, मसाला चाय, तंदूरी चाय, शुगर फ्री चाय, कोन चाय, इलाइची चाय और लाल चाय बनाना शुरू किया.

80-90 से लीटर दूध की होती है खपत

दीपक बताया कि कोन चाय की खासियत है कि जिस कप में चाय दी जाती है, वह बिस्कुट से बना होता है. लोग चाय पीने के बाद बिस्कुट से बने कप को खा लेते हैं. उन्होंने बताया कि स्टेशन के बाहर चाय स्टॉल होने की वजह से यह 24 घंटे खुला रहता है. चाय के साथ ग्राहकों के लिए अलग-अलग प्रकार के बिस्कुट और नमकीन की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया प्रतिदिन 80 से 90 लीटर दूध की खपत चाय बनाने में होती है. चाय पीने पहुंचे अनुराग कुमार ने बताया कि ‘ब्रेकअप टी’ के जैसी स्वादिष्ट चाय पूरे शहर में कहीं नहीं मिलती है, स्टॉल संचालक के द्वारा मिट्टी के बर्तन में चाय बनाने के बाद मिट्टी के कप में चाय देने से चाय में मिट्टी का सोंधापन रहता है केसर, इलायची इनकी चाय को काफी खास बनाती है.

Tags: Food, Food 18, Jharkhand news, Kodarma news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *