प्याज के भाव देख लोगों की आंखों में आने लगे आंसू, एक ही हफ्ते में बढ़ा भाव

राहुल मनोहर/सीकर. एक बार फिर प्याज के दाम आसमान छू सकते हैं. नवरात्रि के बाद प्याज की कीमतों में भारी उछाल आया है. सीकर में पिछले एक हफ्ते में प्याज की कीमत 15 से 20 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ी है. टमाटर के बाद अब प्याज के लगातार बढ़ रहे दामों ने रसोई का जायका बिगाड़ रहा है. त्योहारी सीजन के चलते कृषि उपज मंडी में प्याज की आवक में कमी और लागत में बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण प्याज के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं.

सीकर कृषि उपज मंडी के प्याज व्यापारी झाबर मल का कहना है कि नवरात्रि के बाद से प्याज की खपत लगातार बढ़ रही है और आवक कम हो रही है. जिसके कारण प्याज की कीमतों में 15 से 20 रुपए प्रति किलो बढ़ोतरी हुई है. व्यापारी ने बताया कि आज से 10 दिन पहले प्याज 15 से 25 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा था और अब 35 से 50 रुपए बिक रहा है. कई जगहों पर तो 60 से 65 रुपए प्रतिकिलो बिक रहा है.

मंडियों स्टॉक खत्म होने की कगार पर

व्यापारियों के अनुसार सीकर की कृषि मंडियों में प्याज का स्टॉक अब खत्म होने की कगार पर है. ऐसे में दाम लगातार बढ़ रहें हैं. आने वाले दिनों में प्याज की कीमतों में 5 से 10 रुपए और उछाल आ सकता है. अभी अगले साल तक प्याज का नया उत्पादन होने तक फिलहाल प्याज की कीमतों में दाम कम होने के आसार नहीं दिख रहे.

.

FIRST PUBLISHED : October 30, 2023, 15:41 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *