पोते की थी नाना-नानी के दौलत पर नजर, घर में घुसकर दोनों को उतार दिया मौत के घाट, ऐसे हुआ खुलासा

विपिन तिवाड़ी/ बारां. जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के मंडोला गांव में बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतकों के दोहिते को गिरफ्तार कर लिया है. 17 अगस्त को कोतवाली थाना क्षेत्र के मंडोला गांव के अपने ही मकान में 80 वर्षीय बुजुर्ग रामकल्याण तेली और उसकी 70 वर्षीय पत्नी लटूर बाई का शव लाल लहूलुहान हालत में पड़ा मिला था.जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. गांव के बीच घनी बस्ती में हुए इस डबल मर्डर से पुलिस भी सकते में आ गई. मामले के खुलासे को लेकर एसपी राजकुमार चौधरी ने कोतवाली थाना अधिकारी राजेश खटाना के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया.

नाना-नानी की दौलत पर थी नजर

मृतक दम्पति लंबे समय से अपने बेटा बेटियों से अलग रहकर ही अपना जीवन यापन कर रहा था. मृतक रामकल्याण द्वारा 15 लाख रुपए लोगों को उधार भी दिए गए थे.वहीं इसके पास 22 बीघा जमीन थी जिसकी खेती भी बुजुर्ग दंपत्ति स्वयं ही करवाता था. घटना वाले कमरे में किसी भी प्रकार का सामान फैला न होने व कोई सामान चोरी न होने के चलते पुलिस का शक परिवारजनों पर ही गया.

इस तरह हुआ खुलासा

मामले में जांच अधिकारी राजेश खटाना ने साइबर प्रभारी सतेंद्र सिंह की मदद लेते हुए सभी रिश्तेदारों के कॉल डिटेल और उनकी लोकेशन तलाशना शुरू की. ऐसे में पुलिस को मृतक दम्पति की सिमलिया निवासी विधवा बेटी के लडके देवेन्द्र राठौर की संलप्तिता का शक हुआ. जिस पर गठित टीम द्वारा कोटा के रानपुर इलाके से 19 वर्षीय आरोपी देवेन्द्र राठोर को डिटेन कर पूछताछ शुरू की. पूछताछ में आरोपी देवेन्द्र राठौर ने स्वंय के द्वारा नाना-नानी की हत्या करना स्वीकार किया गया

हत्या कर अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ

आरोपी देवेंद्र ने इस पूरे घटनाक्रम को एक साजिश के साथ अंजाम दिया. देर रात उसने नाना नानी के घर में पहुंच उनके सोने का इंतजार किया. जब वहां बुजुर्ग दम्पति सो गए तो उनके सिर पर हथियार से वार कर वहां से वापस सिमलिया अपने घर आ गया. सुबह जब अन्य रिश्तेदारों के माध्यम से उसके परिजनों को पता चला कि उसके नाना नानी की मौत हो गई है, तो अपनी मां को लेकर उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल हुआ.

फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूरे घटनाक्रम के बारे में पूछताछ कर रही है. प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके नाना के पास बहुत पैसा है और उसके पिताजी की मृत्यु हो चुकी है. जबसे उनका परिवार गरीब हालात है. कई बार नाना से मदद मांगने पर भी नाना ने उसकी आर्थिक मदद से इंकार कर दिया और साथ ही मृतक और उसकी मां को खुद के पास आने से मना कर दिया. इसससे नाराज होकर आरोपी ने साजिश रच अपने नाना नानी की हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि आरोपी देवेंद्र नशे की प्रवृत्ति वाला है और रुपयों की मांग पूरी ना होने पर उसने नाना नानी की हत्या कर दी.

Tags: Crime News, Hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *