पॉकेट में नहीं ठहरता धन तो आज ही करें ये उपाय, लाल कपड़े में बांधकर रखे सामग्री

गुलशन कश्यप, जमुई: अगर आप मेहनत करते हैं और दिनभर इस प्रयास में रहते हैं कि किसी तरह आपकी कमाई अच्छी हो जाए. लेकिन, इसके बावजूद आपके घर में धन नहीं ठहरता तो एक छोटे से उपाय से आप इसे ठीक कर सकते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि लोग बहुत मेहनत करते हैं पर उनके घर में पैसा नहीं टिकता है. लोग अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं, इसके बाद भी महीने के आखिर में उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

लेकिन, इसे एक छोटे से उपाय से आप इस परेशानी को दूर कर सकते हैं और माता लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं. इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी की कृपा आप पर बरस सकती है और आप के धन आगमन के कई स्रोत खुल सकते हैं.

काफी काम का होता है यह पौधा, जानें उपाय
ज्योतिषाचार्य पंडित शत्रुघ्न झा बताते हैं कि हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का काफी महत्व होता है. कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा लगाया जाता है, वह घर काफी पवित्र हो जाता है. ऐसे में लोग हर रोज अपने घर में तुलसी के पौधे की पूजा करते हैं. तुलसी का पौधा हीं नहीं बल्कि इसका जड़ भी काफी चमत्कारी होता है और इसके कई सारे उपाय होते हैं.

उन्होंने बताया कि अगर एक छोटा सा उपाय कर दिया जाए तो तुलसी के जड़ से लोग अपने आय के स्रोत को बेहतर बना सकते हैं और ऐसा करने से उनकी तिजोरी में रखा धन सुरक्षित हो जाता है और आय के नए स्रोत उत्पन्न हो जाते हैं.

घर की तिजोरी में रखें यह सामान
ज्योतिषाचार्य ने बताया कि जिस भी व्यक्ति के घर में तिजोरी में रखा धन नहीं ठहरता है और व्यर्थ का खर्च हो जाता है. तो उसके लिए तुलसी के जड़ से उपाय कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि तुलसी के जड़ को लाल कपड़े में बांधकर अगर घर की तिजोरी में रखा जाए तो ऐसा करने से घर की तिजोरी में रखा धन व्यर्थ में खर्च नहीं होता है. उन्होंने बताया कि स्नान-ध्यान कर तुलसी के जड़ को गंगाजल से धो लें फिर साफ लाल कपड़े में बांध दें.

सावधान! ठंड के लिहाज से 48 घंटा है महत्वपूर्ण, बिहार में जारी हुआ यह अलर्ट

इसकी विधिवत पूजा-अर्चना कर उसे घर की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा उन पर बरसने लगती है. इसके अलावा तुलसी के जड़ को अगर पीले कपड़े में बांध कर रखा जाए तो यह घर के नकारात्मक शक्तियों को नाश कर देता है. इसके लिए केवल पीले कपड़े में तुलसी की जड़ को घर के दरवाजे पर बांध दें.

नोट: यह बातें ज्योतिषाचार्य के द्वारा कही गई है. लोकेल 18 इन बातों का समर्थन की पुष्टि नहीं करता है.

Tags: Bihar News, Dharma Aastha, Jamui news, Laxmi puja, Religion 18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *