पैरासेलिंग हो या जॉर्बिंग बॉल, अब मात्र 100 रुपए में चम्पारण में ले सकेंगे, गोवा वाले वाटर स्पोर्ट्स का मजा

आशीष कुमार/पश्चिम चम्पारण. वाटर स्पोर्ट्स के लिए गोवा और अंडमान की तर्ज पर बना बेतिया का अमवामन बिहार का एकमात्र एडवेंचरस वाटर स्पोर्ट्स डेस्टिनेशन है. यहां आपको दर्जनों ऐसे वाटर स्पोर्ट्स का मजा मिलेगा, जिसकी कल्पना भी पहले नहीं की गई थी. दरअसल, अमवामन में कुछ वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत पहले ही कर दी गई थी. बाकी बचे वाटर स्पोर्ट्स को भी अब पूरी तरह से शुरू कर दिया गया है. आप चाहे हवा में पैरा सेलिंग का मजा लेना चाहें या फिर पानी की सतह पर पड़े बड़े से प्लास्टिक बॉल में घुसकर लहरों के बीच नदी में उतरना चाहें. अब ये सारी सुविधाएं आपको अमवामन पर्यटन स्थल में बड़ी आसानी से मिल जाएगी.

अमवामन पर्यटन स्थल में पर्यटकों के लिए चार्ज बेहद ही कम रखा गया है. हालांकि, अलग-अलग स्पोर्ट्स के लिए अलग-अलग चार्ज निर्धारित किया गया है. लेकिन आप इनका मजा लेना 100 रुपए से शुरू कर सकते हैं. पैरासेलिंग के एक राउंड के लिए 800 रुपए प्रति व्यक्ति, जेटस्की के एक राउंड के लिए 400 रुपए प्रति व्यक्ति, जेट अटैक के एक राउंड का चार्ज 300 प्रति व्यक्ति, पैरासेल स्पीड बोट के एक राउंड का चार्ज 300 रुपए प्रति व्यक्ति और मोटर बोट के एक राउंड का चार्ज 100 रुपए प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है. यहां पर्यटकों के लिए कैंटीन, कैफेटेरिया, वाशरूम से लेकर चेंजिंग रूम तक की व्यवस्था उपलब्ध है.

राज्य के कई जिलों से आते हैं पर्यटक

जिले के माधोपुर में स्थित अमवामन वाटरस्पोर्ट्स डेस्टिनेशन अपने आप में बेहद ही खूबसूरत है. वाटरस्पोर्ट्स के अलावा यहां आपको पेट भरने के लिए स्वादिष्ट फूड आइटम की भी सुविधा मिलेगी. सबसे बड़ी बात है कि यहां मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर सहित राज्य के कई जिलों से लोग एडवेंचर वाटर स्पोर्ट्स का मजा लेने आते हैं. पैरासेलिंग और जॉर्बिंग बॉल की शुरुआत ने लोगों का आकर्षण पहले से कहीं ज्यादा बढ़ा दिया है. ऐसे में अब आप बिहार में रहकर ही बहुत कम बजट में गोवा, पोर्ट ब्लेयर और अंडमान निकोबार जैसी खूबसूरत जगहों के मनोरंजक वाटर स्पोर्ट्स का अनुभव कर सकते हैं.

.

FIRST PUBLISHED : October 9, 2023, 16:29 IST

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *