पैकेट में भेजता था मौत का सामान, अपने आप को मारने के लिए खरीदते थे लोग

टोरंटोः दुनिया में तरह-तरह के लोग होते हैं, जो बेहद खतरनाक होते हैं. कभी-कभी वो हमारे और आपके बीच के ही होते हैं. लेकिन हमें इसकी भनक तक ही नहीं होती है. ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है कनाडा से, जहां सुसाइड किट बेचने के आरोप में पूर्व कनाडाई शेफ पर आत्महत्याओ से संबंधित 14 हत्याओं का आरोप लगाया गया है. 58 वर्षीय केनेथ लॉ के खिलाफ पहले से ही कनाडा को ओन्टारियो प्रांत में सुसाइड के लिए कथित तौर पर सलाह देने व सहायता करने का आरोप लगा हुआ है.

केनेथ के वकील मैथ्यू गौर्ले ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि केनेथ पर हत्या के 14 नए मामलों के आरोप लगाए गए हैं. लॉ ने मई में एक ऐसे पदार्थ के बिक्री की थी, जिसका इस्तेमाल खाने के लिए किया जाता है. लेकिन अधिक सेवन करने पर जान जा सकती है. ऐसा कहा जाता है कि वह ऑनलाइन इमोशनली कमजोर लोगों को निशाना बनाता था. ऐसा माना जाता है कि उसने 2020 से 40 से अधिक देशों में लोगों को 1,200 से अधिक पैकेज भेजे हैं.

शेफ था या सौदागर? पैकेट में भेजता था मौत का सामान, अपने आप को मारने के लिए खरीदते थे लोग

ब्रिटेन में, कम से कम 272 लोगों ने लॉ की वेबसाइटों से प्रोडक्ट खरीदे और उनमें से 88 की मृत्यु हो गई. ऐसा वहां की पुलिस ने कहा है. इंटरपोल द्वारा सतर्क किए जाने पर, न्यूजीलैंड और इटली सहित कई अन्य देशों ने जांच शुरू की है, जहां नौ खरीदारों की पहचान की गई है और एक पीड़ित की मृत्यु हो गई है. पुलिस के अनुसार, कनाडाई पीड़ित पुरुष और महिला दोनों थे, जिनकी उम्र 16 से 36 वर्ष के बीच थी.

Tags: Canada News, World news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *