पेट से निकले 39 सिक्‍के…निगलने की वजह जानकर डॉक्‍टर ने भी पकड़ लिया माथा

हाइलाइट्स

दिल्‍ली के गंगा राम अस्‍पताल में इस शख्‍स को भर्ती कराया गया था.
लगातार पेट में दर्द और उल्‍टी की समस्‍या से शख्‍स परेशान था.

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया. एक शख्‍स को जिंदगी और मौत के बीच झूलती हुई अवस्‍था में गंगाराम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. दिल्ली का रहने वाला यह 26 साल का नौजवान मानसिक बीमारी का शिकार था. लगातार 20 दिन से उसके पेट में दर्द था और उसे लगातार उल्टियां हो रही थीं. लगभग 20 दिन से उसने कुछ भी ठीक से नहीं खाया था. जो भी वो खा रहा था, वो उल्‍टी के माध्‍यम से बाहर आ जाता. उसे दिल्ली में गंगाराम अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया तो डॉक्टरों ने जो देखा, उससे उनके होश उड़ गए.

मेडिकल जांच के दौरान मरीज के पेट में से 39 सिक्के निकले. यह सिक्‍के एक, दो और 5 रुपये के थे. इसके अलावा चुंबक के छोटे बड़े 37 सिक्के निकले, जो अलग-अलग आकार के थे. कुछ तिकोना, कुछ दिल के आकार के. एक बार डॉक्‍टर भी अचंभे में पड़ गए कि आखिर इतने सारे सिक्‍के इस शख्‍स के पेट में पहुंचे कैसे. पूछताछ के दौरान मरीज ने डॉक्टरों को बताया कि उसे लगता था कि इन धातुओं में जिंक मौजूद है और अगर वह इन सिक्कों को निगल लेगा तो वह सेहतमंद हो जाएगा और उसके शरीर में जिंक भरपूर मात्रा में पहुंच जाएगी.

यह भी पढ़ें:- आप-कांग्रेस 2014-2019 में साथ लड़ते तो क्‍या होता…दिल्‍ली में BJP को चौंका सकता है INDIA गठबंधन?

युवक के पेट से निकले 39 सिक्‍के…जैसे-तैसे जान बची, निगलने की वजह जानकर डॉक्‍टर ने भी पकड़ लिया माथा

जैसे-तैसे इस मरीज को उचित इलाज देकर डॉक्‍टरों ने उसकी जान बचाई. उसके पेट से सभी सिक्‍के निकाले गए. मरीज को 7 दिन तक अस्पताल में रहना पड़ा. इसके बाद उसे छुट्टी दी गई. इस शख्‍स को घर भेजने से पहले डॉक्‍टरों ने उसे काउंसलिंग के जरिए समझाया कि पेट में कोई भी अनचाही वस्तु ना डालें. ऐसा करना जानलेवा साबित हो सकती है.

Tags: Delhi news, Hindi news, Latest Medical news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *