पूर्व मंत्री की अंत्येष्टि में फायरिंग करना भूली बिहार पुुलिस ! दूसरी बार देनी पड़ी सलामी, जानें पूरा मामला

जमुई. बिहार पुलिस हमेशा से अपने कारनामे के लिए जानी जाती है. इस बार मामला बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे नेता की अंत्येष्टि में हुई लापरवाही से जुड़ा है. दरअसल बिहार के पूर्व मंत्री अर्जुन मंडल के राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि के दौरान जमुई जिला प्रशासन की लापरवाही सामने आई है. पैतृक गांव खैरा के प्रधानचक में पूर्व मंत्री के पार्थिव शरीर को चूक के कारण पुलिस के जवानों को दो बार सलामी देनी पड़ी.

सूर्यास्त होने के समय समाधि स्थल पर पहली बार बिना फायरिंग किए पुलिस जवानों ने सिर्फ राईफल को झुका कर शोक व्यक्त कर दिया. बाद में जब इसकी शिकायत की गई, तब भूल सुधारते हुए राजकीय सम्मान के साथ दुबारा सलामी देने की बात अधिकारियों ने कही. जब लोगों ने राजकीय सम्मान के साथ पार्थिव शरीर को अंत्येष्टि के दौरान फायरिंग क्यों नहीं हुई, इसकी शिकायत की, तब सूर्यास्त होने के बाद दोबारा एक बार फिर सलामी दी गई, तब जवानों ने गोलियां भी चलाई, इस दौरान भी सलामी देने जो जवान पहुंचे थे वो फायरिंग में असहज लग रहे थे.

जहां आनन-फानन में जवानों का राइफल भी बदलते देखा गया. बताया जा रहा है कि पहली बार सलामी देने गए जवान राइफल तो लेकर आए लेकिन कारतूस ही अपने साथ नहीं ले गए थे. बाद में जब कारतूस आयी तब उस भूल को सुधारा गया. हालांकि इस लापरवाही को एसपी ने भूल बताया है. बताते चलें कि पूर्व मंत्री अर्जुन मंडल का निधन कल पटना में हो गया था, जो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इसके बाद सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि करने का निर्देश दिया था.

राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि के दौरान समाधि स्थल पर सरकार के मंत्री सुमित कुमार सिंह, झाझा के जदयू विधायक दामोदर रावत भी मौजूद थे. इसके अलावा जिले के उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी, एसपी शौर्य सुमन के अलावा प्रशासन और पुलिस के कई अधिकारी भी मौजूद थे. इस लापरवाही के बारे में जब मौके पर मौजूद जदयू विधायक दामोदर रावत से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह तो एक ही बार फायरिंग करते हुए देखे हैं, जबकि एसपी शौर्य सुमन ने बताया कि पहली बार सूर्यास्त के समय ट्रायल में भूल से जवानों ने गलती कर दी थी, जिसके बाद फिर से राजकीय सम्मान सही तरीके से दिया गया.

Tags: Bihar News, Bihar police, Jamui news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *