पुल पर अचानक से आ गया ट्रेन का डब्बा… लोग देखकर हो गए हैरान, देखें Video

सत्यम कुमार/भागलपुर. भागलपुर में लोग उस समय आश्चर्यचकित हो गए जब एक ट्रेन का डब्बा पुल पर आ गया. लोगों में अफरा तफरी मच गई. दरअसल, एक ट्रक ट्रेन का खाली डब्बा लेकर जा रहा था. तभी अचानक से उसका ब्रेक फेल हो गया. जिससे पूरा ट्रक पुल से टकरा गया. तभी ट्रेन का पूरा डिब्बा पुल पर आ गया. प्रत्यक्षदर्शियों में मोंटी जोशी ने बताया कि रेलवे यार्ड से अर्धनिर्मित ट्रेन की बोगी को लोडर से लेकर स्टेशन परिसर ले जाया जा रहा था. वहां इसे रेस्टोरेंट का रूप देना था, इस बीच उल्टे पुल पर लोडर का अचानक ब्रेक फेल हो गया. इस दौरान लोडर चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए लोडर को मोड़ लिया लोडर पूल की रेलिंग से टकराकर सड़क के नीचे आ गया. इससे किसी को कोई क्षति नहीं हुई.

मोंटी जोशी ने बताया कि लोडर ट्रॉली और इंजन दो हिस्से में मुड़ गया. हांलाकि, सुबह का वक़्त था लोग वहां कम थे. दिन में इस तरह की घटना होती या लोडर बोगी को लेकर पलट जाता तो कई लोगों की जानें जा सकती थी. घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे. रूट को ब्लॉक कर दिया गया है. प्रशासन के सामने सही इसे हटा पाना चुनौती था. तभी क्रेन के माध्यम से उसे हटाया गया. पूरी तरह से जाम की स्थिति बन गयी. पूरी तरीके से ब्लॉक कर दिया गया. उसके बाद उसे हटाया गया.

मेहनत करने के बाद भी हैं असफल? चंद्रमा का रहता है विशेष योग, राशि में होता है राहु का आगमन, करें यह उपाय

पुल पर पहले हो चुका है हादसा

इससे पहले भागलपुर में बड़ा रेल हादसा हो चुका है. लोहिया पुल जिसे उल्टा पुल के नाम से जाना जाता था, उस पुल का एक बड़ा हिस्सा ट्रैन पर गिर गया था. जिसमें एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई थी. लेकिन इस बार ट्रेन की एक बोगी पुल के ऊपर गिर गई. इस डिब्बे को रेल रेस्टोरेंट बनाया जाना था. हालांकि, बोगी में भी कुछ आंशिक क्षति हुई है. जिसे सही कर पुनः रेस्टोरेंट बनाया जाएगा.

Tags: Bhagalpur news, Bihar News, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *