पुलिस-पब्लिक के बीच बवाल! लाठीचार्ज, पत्थरबाजी, हवाई फायरिंग से बिगड़ा माहौल

हाइलाइट्स

कैदी के शव के साथ सड़क जाम कर रहे पब्लिक-पुलिस के बीच झड़प
पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जवाब ने ग्रामीणों ने बरसाए पत्थर
शव सड़क पर रखकर मुआवजे की मांग कर रहे थे ग्रामीण

जमुई. बिहार के जमुई जिले के गिद्धौर थाना इलाके में सड़क जाम कर रहे ग्रामीण और पुलिस के बीच झड़प हो गई. झड़प के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया और पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है. हंगामा के दौरान हवाई फायरिंग की भी जानकारी मिली है. दरअसल बीते मंगलवार को जमुई सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में कैदी प्रदीप यादव की मौत के बाद आज शव के साथ ग्रामीणों ने गिद्धौर झाझा सड़क मार्ग को केतरुनवादा गांव के पास जाम कर दिया था. सड़क जाम को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची थी.

जानकारी के अनुसार गिद्धौर थानाध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह खुद भी मौके पर मौजूद थे. मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर रहे ग्रामीण और मौके पर पहुंची पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई. इस दौरान सड़क जाम करने वाले ग्रामीण पर पुलिस ने लाठियां चलाई. वहीं ग्रामीणों ने भी पुलिस पर पथराव कर दिया.ग्रामीणों ने पुलिस के वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं मौके पर दो राउंड हवाई फायरिंग की भी सूचना है.

जानकारी के अनुसार इस हमले में इस हमले में पांच पुलिसकर्मी जिसमे गिद्धौर थानाध्यक्ष ब्रज भूषण सिंह, सब इंस्पेक्टर नीरज कुमार, आयुषी कुमारी और दो जवान घायल हुए हैं. सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों द्वारा हंगामा पथराव के बाद पुलिस पीछे हट गई. अतिरिक्त पुलिस बल के पहुंचने के बाद सड़क जाम को पुलिस ने हटा दिया है, स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.  बता दें, मंगलवार की रात विचाराधीन कैदी प्रदीप यादव की तबीयत बिगड़ने पर सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती कराया गया था जहां देर रात उसकी मौत हो गई थी।.सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में प्रदीप यादव की मौत के बाद परिजनों ने यह आरोप लगाया था कि पैसे की मांग को लेकर कैदियों ने जेल में उसकी पिटाई की थी.

ग्रामीणों ने जेल प्रशासन पर भी आरोप लगाया था. सड़क जाम हटाने गई पुलिस पर हमले के मामले में जमुई एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा फायरिंग की गई है. फिलहाल अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है, पथराव और हमले में पुलिस के वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं.

Tags: Bihar News, Jamui news, Police Lathicharge

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *