पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल, अनजान महिला का किया अंतिम संस्कार

कोरबा. अपराधियों की धर पकड़ के साथ अपराध नियंत्रण करने में अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस कई मौकों पर मानवीय संवेदना भी दिखाती है. कुछ ऐसा ही मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से सामने आया है. सर्वमंगला पुलिस की टीम ने एक महिला के शव का अंतिम संस्कार किया, जिसका शव हसदेव नदी में मिला था. पुलिस ने विभिन्न क्षेत्रों में सूचना भेजकर लोगों से कहा है कि मृतका के परिजनों की तलाश करने के साथ हमें जरूर सूचना दें.

कुसमुंडा पुलिस थाना क्षेत्र के सर्वमंगला पुलिस सहायता केंद्र के नजदीक हसदेव नदी में कुछ दिन पहले लगभग 65 साल की महिला का शव मिला था. लोगों की सूचना पर पुलिस ने पंचनामा के साथ शव बरामद किया.

पूरे सम्मान के साथ महिला का किया अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम के लिए जरूरी औपचारिकता निभाने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी की सलाह पर सर्वमंगला पुलिस चौकी प्रभारी विभव तिवारी और उनकी टीम ने मृतका का पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया. अब तक इस बात का कोई पता नहीं चल सका है कि मृत महिला किस क्षेत्र की रहने वाली थी और वह नदी में कैसे डूबी. पुलिस ने उसके बारे में जानकारी जुटानी जारी रखी है.

कोरबा जिले में इससे पहले भी कई मौकों पर संवेदनाशीलता दिखाते हुए पुलिस ऐसे कई काम किए हैं और लोगों के बीच बेहतर संदेश देने की कोशिश की है. सर्वमंगला पुलिस ने महत्वपूर्ण संस्कार पूरा कर  न सिर्फ संवेदनशीलता दिखाई, बल्कि एक मिसाल भी पेश किया है.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *