पुलिस ने जब्त किया 13 किलो गोल्ड, मुंबई से ट्रेन के जरिए आया सोना

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम में पुलिस ने सोने के अवैध परिवहन की आशंका में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 13 किलो सोना जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 7 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. फिलहाल जीएसटी विभाग को मामले की जांच सौंपी गई है. जब्त सोने का बिल है या नहीं, इसकी जांच जीएसटी विभाग कर रही है.

रतलाम में पुलिस ने 13 किलो गोल्ड के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को सोने की तस्करी कि आशंका है. अनुमानित गोल्ड की कीमत 7 करोड़ रुपये से अधिक है. कुछ सोने के बिल मिले हैं जबकि शेष के बिल नहीं मिले हैं. ऐसे में पुलिस ने मामला जीएसटी को सौपा है. यह सोना मुंबई से ट्रेन से रतलाम लाया गया है, जो कि अलग-अलग 80 से ज्यादा बक्सों में पैक था.

ट्रेन से आया सोना

दरअसल, रिंगनोद टीआई आईपीएस मयूर खंडेलवाल को मुखबिर से यह जानकारी मिली थी कि रतलाम में शनिवार सुबह मुंबई से गोल्ड की बड़ी खेप रतलाम लाई जा रही है. इसी सूचना पर स्टेशन रोड पुलिस और आईपीएस मयूर खंडेलवाल ने स्टेशन रोड क्षेत्र से दो लोगों को हिरासत में लिया है.  पूछताछ में उनके पास से 13 किलो गोल्ड जब्त किया है. कुछ सोने के बल मिले हैं जबकि शेष के बिल नहीं मिले हैं. पुलिस को गोल्ड तस्करी के आशंका है. ऐसे में पुलिस ने मामला जीएसटी को सौंपा है.

ये भी पढ़ें: IAS टीना डाबी बनने वाली हैं Mommy, सेलिब्रेट किया बेबी शावर, बहन रिया ने शेयर की खूबसूरत फोटो
पकड़ा गए पहला आरोपी युवक 32 साल का सुभाष वर्मा है जो कि सीकर राजस्थान का निवासी है. वहीं दूसरा युवक प्रवीण सैनी है, जो कि हरियाणा का रहने वाला है. अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं बड़े पैमाने पर गोल्ड पकड़े जाने की सूचना पर बड़ी संख्या में सर्राफा व्यापारी भी स्टेशन रोड थाने पहुंच गए.

Tags: Mp news, Ratlam news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *