पुलिस को सूचना मिली :80 बक्सों में ट्रेन से पहुंच रहा है करोड़ों रुपए का सोना

रतलाम. रतलाम में गजब हो गया. दो युवकों के पास से एक या दो हजार या लाख का नहीं बल्कि 8 करोड़ का सोना मिला है. ये सोना सॉलिड बिस्किट और ईंट के रूप में है. पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों को खबर कर दी है. अब पूछताछ की जा रही है कि आखिर इतना सोना आया कहां से और ये लड़के इसे कहां लेकर जा रहे थे.

रतलाम में एक साथ इतना सोना मिला कि पुलिस भी चकरा गयी. दो युवकों के पास से 13 किलो सोना मिला. इसकी बाजार में कीमत करीब 8 करोड़ रुपए आंकी गयी है. इन युवकों के पास से 3 विदेशी मुद्रा भी मिली हैं.

13 किलो सोना -80 बक्से
रतलाम में दो युवकों से 8 करोड़ रुपए का सोना और तीन विदेशी मुद्रा मिलने से एक दम सनसनी सी फैल गया. जांच करने आज केंद्रीय जांच एजेंसी कस्टम विभाग और डायरेक्टर आफ रिवेन्यू इंटेलिजेंस के अधिकारी रतलाम पहुंच गए हैं. शनिवार सुबह का यह पूरा घटनाक्रम है जब पुलिस के हाथ 8 करोड़ रुपए का गोल्ड लगा था. पुलिस मामले में इनकम टैक्स और जीएसटी को पहले ही सूचित कर चुकी है.

केंद्रीय जांच एजेंसी सक्रिय
स्टेशन रोड थाना क्षेत्र का यह पूरा मामला है. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 8 करोड़ का गोल्ड लेकर दो युवक ट्रेन से रतलाम आ रहे हैं. इस गोल्ड की यहां डिलीवरी होनी थी. सारा सोना 80 से ज्यादा बक्सों में ईंट पत्थर की तरह भरा था. पुलिस ने चैकिंग की तो सूचना सही निकली. युवकों को रोक कर जब सामान की तलाशी ली तो बक्सों में से सोने की ईंट निकलीं. पुलिस ने युवकों से जब पूछताछ की तो वह सोने के दस्तावेज पेश नहीं कर पाए जबकि कुछ के बिल पुलिस को मिले.

सोना आया कहां से जा कहां रहा था
सबसे अहम बात ये कि पुलिस को इस सोने के साथ एक जीपीएस ट्रैकर और तीन विदेशी मुद्राएं भी मिली हैं जिसमें दिरम, रियाद और डॉलर शामिल हैं. इसलिए ये मामला और ज्यादा पेचीदा हो गया है. जीआरपी पता लगा रही है कि आखिर सोने की इतने बड़े पैमाने पर कहां से और कहां के लिए तस्करी की जा रही थी.

Tags: Gold smuggling case, Madhya Pradesh Assembly Elections 2023, Ratlam news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *