पुलिस का हुआ एक्‍शन तो एल्विश यादव ने किया पलटवार, कहा- सागर ने दी थी धमकी

गुरुग्राम. यूट्यूबर एल्विश यादव और उनके कुछ साथियों के खिलाफ दिल्ली के एक ‘कंटेंट क्रिएटर’ के साथ यहां सेक्टर-53 के एक मॉल में मारपीट करने के आरोप में मुकदमा दर्ज होने के एक दिन बाद शनिवार को यादव ने दावा किया कि ‘कंटेंट क्रिएटर’ ने उन्हें और उनके परिवार को जिंदा जलाने की धमकी दी थी. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित हुआ है, जिसमें एल्विश को कथित तौर पर मारपीट करते देखा जा सकता है. दिल्ली निवासी शिकायतकर्ता सागर ठाकुर ने दावा किया कि यादव ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है.

ठाकुर एक ‘कंटेंट क्रिएटर’ हैं, जिनके यूट्यूब पर 16 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं, इंस्टाग्राम पर 8,90,000 फॉलोअर्स और ‘एक्स’ पर 2,50,000 फॉलोअर्स हैं. यादव ने कहा कि यह घटना ‘‘पूर्व नियोजित’’ थी क्योंकि शिकायतकर्ता सागर ठाकुर ने बैठक के स्थान पर छिपे हुए माइक्रोफोन और कैमरे लगाए हुए थे. पुलिस के मुताबिक, ठाकुर की शिकायत के आधार पर शुक्रवार शाम को सेक्टर-53 थाने में यादव और अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (बलवा), धारा 149 (गैरकानूनी रूप से एकत्र होना), धारा 323 (चोट पहुंचाना), धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई.

‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा कर सफाई पेश की
यादव ने शनिवार को ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा कर मॉल में हुई घटना के लिए अपनी सफाई पेश की. रियलिटी शो ‘बिग बॉस ओटीटी’ विजेता एल्विश यादव ने कहा कि ‘‘कहानी के दूसरे पक्ष’’ को साझा करना महत्वपूर्ण है और उन्होंने लोगों से वीडियो को अंत तक देखने का आग्रह किया. यादव ने कहा कि वह पहले एक शूटिंग के लिए ठाकुर से मिले थे और बिग बॉस में भाग लेने तक दोनों के बीच अच्छे संबंध थे.

एल्विश यादव बोले- फोन पर बहस हुई थी, ठाकुर ने दी थी धमकी
उन्होंने कहा कि रियलिटी शो में शामिल होने के बाद ठाकुर पिछले आठ महीनों से उनके बारे में नकारात्मक पोस्ट साझा करके उन्हें परेशान कर रहे हैं. यादव ने कहा कि शिकायतकर्ता ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अधिक फॉलोअर्स हासिल करने के लिए उनकी आलोचना की. यादव ने दावा किया कि जब उन्होंने मामले को सुलझाने के लिए बृहस्पतिवार को ठाकुर को फोन किया, तो ठाकुर ने कहा, ‘‘वह मुझे और मेरे परिवार को जिंदा जला देंगे, जिससे हमारे बीच तीखी बहस हुई.’’

सागर ठाकुर ने पुलिस को सौंपी थी शिकायत
उन्होंने कहा कि ठाकुर ने उन्हें एक मॉल में अपने दोस्त की दुकान पर मिलने की चुनौती दी, जहां उन्होंने पहले से छिपे हुए माइक्रोफोन और कैमरे लगाए हुए थे. यादव ने कहा कि दुकान पर एक और दौर की बहस के बाद उनके बीच लड़ाई शुरू हो गई. ठाकुर ने अपनी शिकायत में कहा कि वह और यादव एक-दूसरे को 2021 से जानते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘पिछले कुछ महीनों से ‘एल्विश फेन पेज’ नफरत और दुष्प्रचार फैला रहे हैं जिससे मैं व्यथित हूं.’’

'जिंदा जला दूंगा...', एल्विश यादव ने किया पलटवार, कहा- सागर ने मुझे दी थी धमकी

ठाकुर का आरोप, रीढ़ की हड्डी तोड़ना चाहते थे एल्विश
ठाकुर ने कहा कि यादव ने शुक्रवार को उनसे मिलने के लिए कहा और उन्होंने इसे ‘‘चर्चा’’ समझकर स्वीकार कर लिया. उन्होंने दावा किया, ‘‘जब वह (एल्विश) स्टोर पर आये – उन्होंने और उनके 8-10 गुंडों ने मुझे पीटना शुरू कर दिया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. वे सभी नशे में थे. एल्विश यादव ने मेरी रीढ़ की हड्डी तोड़ने की कोशिश की ताकि मैं शारीरिक रूप से अक्षम हो जाऊं.’’ ठाकुर ने अपनी शिकायत में कहा, ‘‘जाने से पहले, एल्विश यादव ने मुझे जान से मारने की धमकी दी.’’ इस बीच, सेक्टर-53 थाने के एसएचओ राजेंद्र कुमार ने बताया कि गुरुग्राम पुलिस ने शनिवार को मामले में पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए एल्विश यादव को नोटिस जारी किया है.

Tags: Gurugram, Haryana News Today, Haryana police, Youtube, Youtuber

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *