पुनीत गोयनका ने ZEEL के रेवेन्यू वर्टिकल में किया बदलाव: प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए पेश किया नया मॉडल; बिजनेस प्रेसिडेंट राहुल जौहरी ने दिया इस्तीफा

  • Hindi News
  • Business
  • ZEE Entertainment Updates; ZEEL Revenue Vertical Changes | Rahul Johri Resign

नई दिल्ली17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) ने अपने रेवेन्यू वर्टिकल में स्ट्रैटेजिक बदलाव की घोषणा की है। कंपनी के MD और CEO पुनीत गोयनका ने इसके लिए नया रेवेन्यू मॉडल पेश किया है।

इसके अलावा कंपनी के बिजनेस प्रेसिडेंट राहुल जौहरी ने इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। ZEEL ने शनिवार 9 मार्च को एक नोटिफिकेशन के जरिए इन फैसलों की जानकारी दी है।

जौहरी कंपनी में पिछले 3 साल से थे। जी से पहले, राहुल जौहरी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पहले CEO थे। इससे पहले उन्होंने डिस्कवरी के साउथ एशिया ऑपरेशन को भी लीड किया था।

ZEEL के पूर्व बिजनेस प्रेसिडेंट राहुल जौहरी (फाइल फोटो)

ZEEL के पूर्व बिजनेस प्रेसिडेंट राहुल जौहरी (फाइल फोटो)

पुनीत गोयनका ने राहुल जौहरी को शुभकामनाएं दी
इस फैसले के बाद पुनीत गोयनका ने कहा, ‘अपनी एक्सपर्टाइज और एक्सपीरियंस से राहुल ने ऑर्गेनाइजेशन को बहुत कुछ दिया है। मैं उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि खेल और मीडिया बिजनेस के प्रति उनका जुनून जारी रहेगा।’

जौहरी को रिपोर्ट करने वाले अधिकारी MD&CEO को रिपोर्ट करेंगे
कंपनी ने बयान जारी कर कहा, ‘यह घोषणा रिसोर्स एलोकेशन को बेहतर करने और प्रोडक्टिविटी बढ़ाने के लिए ऑर्गेनाइजेशन को सुव्यवस्थित करने की दिशा में पहला कदम है।’ जौहरी को रिपोर्ट करने वाले सभी अधिकारी अब सीधे कंपनी के MD और CEO पुनीत गोयनका को रिपोर्ट करेंगे।

पुनीत ने एफिशिएंसी बढ़ाने का रोडमैप तैयार किया
बोर्ड ने कंपनी के MD और CEO की ओर से प्रस्तुत बिजनेस मॉडल और प्लान की क्लोज मॉनिटरिंग करने का फैसला लिया है। जिसमें कंपनी का रेवेन्यू और प्रॉफिट बढ़ाने के लिए परफॉर्मेंस और एफिशिएंसी को बढ़ाने का रोडमैप तैयार किया है।

चीफ ग्रोथ ऑफिसर आशीष सहगल MD के साथ काम करेंगे
वहीं, एडवर्टाइजमेंट रेवेन्यू के चीफ ग्रोथ ऑफिसर आशीष सहगल MD और CEO के साथ मिलकर काम करेंगे। इस हफ्ते की शुरुआत में ZEEL के चेयरमैन आर गोपाल ने इन्वेस्टर समिट में कहा था कि जी का बिजनेस इंडस्ट्री में स्लोडाउन, ट्रांसनरी इश्यू और मर्जर एक्टिविटी के चलते काफी प्रभावित हुआ है। अक्टूबर-दिसंबर क्वार्टर में कंपनी का नेट कंसोलिडेट रेवेन्यू 2.36% कम होकर 2073.36 करोड़ रुपए रहा था।

हाल ही में कैंसिल हुआ है सोनी के 10 बिलियन डॉलर का डील
इसी साल 22 जनवरी को जी और सोनी एंटरटेनमेंट के बीच 10 बिलियन डॉलर का मर्जर डील कैंसिल हुआ है। दोनों कंपनियों ने यह डील 2021 के दिसंबर में साइन किया था। अगर ये मर्जर हो जाता तो जी+सोनी 24% से ज्यादा की व्यूअरशिप के साथ देश का सबसे बड़ा एंटरटेनमेंट नेटवर्क बन जाता।
यह खबर भी पढ़ें…

सोनी ने ZEE-सोनी मर्जर की एप्लिकेशन NCLT से वापस ली: 22 जनवरी को कैंसिल की थी डील; दिसंबर 2021 में हुआ था एग्रीमेंट

सोनी ने आज यानी गुरुवार (29 फरवरी) को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) के साथ अपने भारतीय बिजनेस के मर्जर की एप्लिकेशन औपचारिक रूप से नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) से वापस ले ली है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *