पीलीभीत: इस रेलवे स्टेशन से 5 साल बाद गुजरेगी कोई ट्रेन, लोगों का इंतजार खत्म

सृजित अवस्थी/पीलीभीत. जिले के पूरनपुर इलाके के लोगों का रेल यात्रा का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है. लखनऊ से पूरनपुर समेत शाहगढ़ रेलवे स्टेशन तक ट्रेन शुरू होने जा रही है. हाल ही में रेलवे की ओर से इसको लेकर नया शेड्यूल भी जारी किया गया है. बता दें कि 2018 के बाद पहली बार पूरनपुर रेलवे स्टेशन से कोई ट्रेन गुजरेगी.

सन 2018 में पीलीभीत जंक्शन रेलवे स्टेशन से मैलानी रेलखंड पर अंतिम ट्रेन चली थी. इसके बाद यहां मीटरगेज लाइन को ब्रॉडगेज लाइन में आमान परिवर्तन शुरू कर दिया गया. ऐसे में यहां से ट्रेनों का संचालन ठप हो गया था. वैसे तो डेडलाइन के अनुसार इस कार्य को जल्दी ही पूरा हो जाना चाहिए था, लेकिन विभागों की ढिलाई व वन विभाग के कई टेक्निकल पेचों के चलते इस रेलखंड पर ट्रेनों के संचालन में लगातार देरी हो रही है.

ट्रेन के संचालन की बढ़ी उम्मीद
वर्तमान में भी आलम यह है कि मैलानी जंक्शन से पीलीभीत जंक्शन तक का रेलखंड अभी तक सुचारू नहीं हो सका है. हालांकि, राहत यह है कि पीलीभीत की पूरनपुर तहसील के शाहगढ़ रेलवे स्टेशन तक नवंबर के पहले सप्ताह में एक ट्रेन के संचालन की उम्मीद जताई जा रही है. रेलवे बोर्ड की ओर से लखनऊ से मैलानी रेलखंड पर चलने वाली ट्रेन के गंतव्य को अब शाहगढ़ रेलवे स्टेशन तक कर दिया गया है.

ये है नई ट्रेन का शेड्यूल
शाहगढ़ से लखनऊ तक जाने वाली ट्रेन दोपहर 14:30 बजे पर छूटकर 15:55 बजे मैलानी पहुंचेगी, जहां से 16:00 बजे छूटकर 20:50 बजे लखनऊ पहुंचेगी. वहीं वापसी में लखनऊ सुबह 6:20 बजे निकल कर 12:25 बजे मैलानी और मैलानी से 12:30 से निकलकर 13:55 बजे शाहगढ़ पहुंचेगी.

Tags: Local18, Pilibhit news, Train news, Up news in hindi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *