पीएम मोदी ने हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन मैं… छत्तीसगढ़ में ये क्या बोल गए राहुल गांधी

Rahul

ANI

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं किया। मैं आपसे झूठे वादे नहीं करूंगा। मैं जो कहता हूं, वह करता हूं।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को वादा किया कि वह राज्य में किसानों का कर्ज माफ करेंगे। गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके झूठे वादों के लिए कटाक्ष करते हुए यह टिप्पणी की। कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि वे (भाजपा) किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकते, वे केवल अडानी का कर्ज माफ कर सकते हैं। हमने कहा था कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और हमने ऐसा किया। मैं एक बार फिर यह वादा कर रहा हूं कि हम फिर से छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ करेंगे। 

गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने हर बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं किया। मैं आपसे झूठे वादे नहीं करूंगा। मैं जो कहता हूं, वह करता हूं। भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि पार्टी किसानों का पैसा अडाणी समूह को देती है और दावा किया कि वह ”दो-तीन उद्योगपतियों” के फायदे के लिए काम करती है। राहुल गांधी ने कहा कि यदि आप किसी भी सरकार को देखें, तो राज्य या देश के सबसे अमीर लोगों को लाभ पहुंचाने या देश या राज्य के सबसे गरीब लोगों की मदद करने के तरीके हैं। जहां हमारी सरकार किसानों, मजदूरों और गरीबों की मदद करती है, वहीं भाजपा सरकार केवल बड़ी-बड़ी बातें करती है लेकिन अंत में अडानी की मदद करते हैं। 

छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा करने के अलावा, गांधी ने स्कूलों और कॉलेजों के लिए मुफ्त शिक्षा का भी वादा किया। राहुल गांधी ने कहा कि हम आपके लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं जिसे हम ‘केजी टू पीजी’ कहते हैं। केजी (किंडरगार्टन) से पीजी (पोस्ट-ग्रेजुएशन) तक छात्रों के लिए सरकारी संस्थानों में मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी। उन्हें एक भी पैसा नहीं देना होगा। उन्होंने यह भी वादा किया कि अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता बरकरार रखती है तो तेंदू पत्ता संग्राहकों को प्रति वर्ष 4,000 रुपये दिए जाएंगे।

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *