पीएम मोदी की तारीफ के लिए टीएस सिंहदेव को मांगनी पड़ी माफी! खड़गे ने कहा…

रायपुर. आगामी चुनावों में भाजपा का मजबूती से सामना करने के लिए कांग्रेस का फोकस पार्टी में एकता और अनुशासन पर है. यही वजह है कि जब छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, तो यह पार्टी नेताओं को नागवार गुजरी. शिकायत दिल्ली तक पहुंची तो सिंहदेव को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) से माफी मांगनी पड़ी. सूत्रों की मानें तो हैदराबाद में आयोजित कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में सिंहदेव ने अपनी गलती मानीं और आगे से ऐसा नहीं करने का वचन दिया.

अंग्रेजी अखबार द हिंदू में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, हैदराबाद में आयोजित कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य के नाते आमंत्रित किया गया था. उनके साथियों की मानें तो वो अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगना चाहते हैं. दरअसल सिंहदेव की पीएम प्रशंसा की शिकायत दिल्ली तक पहुंचने से आलाकमान पहले ही नाराज हो चुका था, इसकी भनक लगते ही सिंहदेव को अपनी गलती का अहसास हुआ.

सिंहदेव जैसी ‘वाणी’ पर खड़गे की चेतावनी
बैठक में मौजूद एक सदस्य के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे माफी के बाद भी नाराज दिखे. खड़गे ने कहा माफी तो ठीक है, लेकिन डैमेज तो हो ही गया है. उप मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता होने के नाते आपकी बात को लोगों ने गंभीरता से लेंगे. इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने अन्य नेताओं को सिंहदेव का उदाहरण देते हुए चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा अन्य नेता भी इस बात का ध्यान रखें. गौरतलब है कि इससे पहले छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा से माफी मांग चुके थे, लेकिन उन्होंने आलाकमान की नाराजगी के बारे में बताया तो उन्होंने दोबारा माफी मांगने का प्रस्ताव रखा.

सिंहदेव के इस बयान से विवाद
रायगढ़ में प्रधानमंत्री के एक कार्यक्रम में टीएस सिंहदेव राज्य के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद थे. इस अवसर पर उन्होंने पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा था कि- छत्तीसगढ़ को केंद्र ने बहुत सी सौगातें दी हैं. उन्होंने कहा था कि हमने हमेशा केंद्र के मार्गदर्शन में काम किया है. मैं यह भी कहना चाहूंगा कि केंद्र और राज्य सरकार के बीच कोई मतभेद नहीं हैं. हमने जब भी केंद्र सरकार से कोई मदद मांगी है, केंद्र ने कभी इनकार नहीं किया. सिंहदेव द्वारा की गई इस प्रशंसा पर पीएम मोदी ने भी ताली बजाई थी.

चिदंबरम और जयराम ने दिया था ये बयान
वहीं एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम में सिंहदेव ने सिर्फ प्रोटोकॉल का पालन किया है, वे उस कार्यक्रम में राजनीति नहीं लाना चाहते थे. कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष जयराम रमेश ने कहा कि पीएम हर सरकारी कार्यक्रम में कांग्रेस को कोसते हैं, लेकिन सिंहदेव ने सरकारी कार्यक्रम में उनकी आलोचना नहीं की.

Tags: Chhattisgarh news, Mallikarjun kharge, TS Singhdeo

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *