पीएम मोदी इस दिन करेंगे अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, तैयारियां तेज

सर्वेश श्रीवास्तव/अयोध्या: अयोध्या में प्रभु राम के विराजमान होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो चुका है. 1 जनवरी से आम श्रद्धालुओं के लिए यह रेलवे स्टेशन संचालित कर दिया जाएगा.

वहीं, पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या पहुंचकर अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के साथ-साथ स्टेशन से ही वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. यह ट्रेन दिल्ली, लखनऊ होते हुए बिहार सीतामढ़ी तक जाएगी. ये ट्रेन भी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं. इनमें वातानुकूलित खिड़कियां, मोबाइल चार्जर की व्यवस्था के अलावा कई सारी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं.

ट्रेनों को भी दिखाएंगे हरी झंडी
अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पर तैयारी का दौर शुरू हो चुका है. नवनिर्मित भवन के उद्घाटन के लिए फाइनल टच दिया जा रहा है. साथ ही पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए डीआरएम लखनऊ डिवीजन मनीष थपियाल ने रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक की और स्थलीय निरीक्षण किया. बताते चलें कि पीएम मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

कुल 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने की योजना
लखनऊ मंडल के डीआरएम डॉ. मनीष ने बताया कि अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को उद्घाटन के लिए तैयार किया जा रहा है. इसका उद्घाटन 30 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे. 30 दिसंबर को पीएम मोदी वंदे भारत और अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. डीआरएम ने बताया कि इसके अलावा और भी ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम है. इनमें 6 बंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेन हैं. कुल 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई जाएगी.

Tags: Ayodhya News, Ayodhya ram mandir, Local18, PM Modi

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *