पिता ने छोड़ा बेटी और मां का साथ, बेटी ने बढ़ाया देश का मान

बिट्टू सिंह/अंबिकापुर: जिस बेटी को मां के साथ पिता और उसके पूरे परिवार ने छोड़ दिया. आज वहीं बेटी शहर का नाम देश-विदेश में रोशन कर रही है. अंबिकापुर के ब्रम्ह रोड निवासी शिवानी सोनी ने पढ़ाई के साथ-साथ खेल में जबरदस्त परचम लहराया है. शिवानी मिनि गोल्फ प्रतियोगिता में भारत से स्वीडन गई थी. वहां आयोजित प्रतियोगिता में शिवानी ने दुनियाभर में 7वां स्थान हासिल किया है.

शिवानी अभी साईं कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद सरस्वती महाविद्यालय में बीपीएस का कोर्स कर रही हैं. शिवानी ने बताया कि पिता ने दादी, बेटे के मोह में मुझे और मेरी मां को मेरे जन्म के बाद घर से निकाल दिया था. बस तभी से मेरी परवरिश मां ने की है. मां आंगनबाड़ी में सहायिका नौकरी करती है. आज शिवानी अपने सपनों को पंख अपनी मां की कड़ी मेहनत और हिम्मत से दे पाई है. उनकी मां ने शिवानी को पढ़ा लिखा इतना काबिल बना दिया है.

मिनी गोल्फ प्रतियोगिता में 7वां स्थान
आपको बता दें कि शिवानी सोनी ने मिनी गोल्फ की नेशनल प्रतियोगिता राजस्थान में आयोजित की जा रही थी, जिसमें उन्होंने गोल्ड मेडल और बेस्ट इंटरनेशनल प्लेयर अवॉर्ड जीता था. उन्होंने अभी यूनिवर्सिटी लेवल पर हुए प्रतियोगिता में आल इंडिया में गोल्ड मेडल और बेस्ट प्लेयर का अवार्ड जीता. शिवानी तीन इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं, जिसमें एक में ब्रॉन्ज और दूसरे में टॉप टेन में नौवें स्थान पर जगह बनाई है. शिवानी सोनी ने बताया कि यह गेम जैसे ही आलंपिक में रजिस्टर्ड होता है, तो मैं अपने गेम को और अच्छे से इमप्रूव कर देश का नाम रोशन करूंगी. उन्होंने कहा अभी जो सातवी रैंक है, उसमें हम तीसरे स्थान पर आकर देश का नाम रोशन करेंगे.

अपने नाना-नानी के घर पर रहती हैं शिवानी
शिवानी ने बताया कि मिनी गोल्फ खेल के बाद पापा और दादी से मिली, लेकिन उन्हें आज भी नहीं लगता हम उनके परिवार के हैं. उन्होंने बताया कि पापा ने दूसरी शादी कर ली है, और उनके दो बेटे भी हैं, इसलिए मुझे और मेरी मां को अब नहीं अपनाएंगे.

Tags: Ambikapur News, Chhattisgarh news, Latest hindi news, Local18

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *