पिता चलाते हैं सैलून, 3 बेटियां और एक बेटा बड़े खिलाड़ी, परिवार को मिला ये नाम

मोहन ढाकले/बुरहानपुर. जिले के सीलमपुरा क्षेत्र में रहने वाले सैलून संचालक विकास वारूडे के परिवार की चर्चा दूर-दूर तक है. इस परिवार में तीन बेटियां और एक बेटा है. एक बेटी ने कक्षा पांचवीं से खो-खो खेलने में रुचि दिखाई. बेटी तीन बार नेशनल प्रतियोगिता में शामिल होकर परचम लहरा चुकी है. इससे प्रेरित होकर दो अन्य बहनों और भाई ने भी खो-खो खेलना शुरू कर दिया. इसके बाद लोग अब इस परिवार को स्पोर्ट्स प्लेयर परिवार के नाम से जानते हैं.

नेशनल खो खो खिलाड़ी राधिका ने कहा, मैं कक्षा पांचवीं में थी, तब मैंने खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा था. इसके बाद मेरे मन में भी जिज्ञासा हुई कि मैं भी खो-खो खेलूं. मेरी रुचि बढ़ी और मेरे माता-पिता के साथ बाल भैरव व्यायाम शाला में प्रेक्टिस करने के लिए पहुंची. यहां पर कोच अश्विन कांटे द्वारा मुझे निशुल्क प्रशिक्षण दिया गया. इसके बाद मैंने तीन बार नेशनल प्रतियोगिता में भाग लिया. कक्षा पांचवीं से 12वीं तक में तीन नेशनल खेल चुकी हूं.

छोटी बहन से प्रेरित हुई बड़ी बहनें
नेशनल खो-खो खिलाड़ी राधिका वारूडे घर में छोटी है. उसकी दो बड़ी बहनें और एक भाई भी है. जब राधिका खो-खो खेलने लगी तब उससे प्रेरित होकर बहन कोमल ओर डिंपल व भाई हर्ष भी मैदान पर खेलने के लिए आए. उन्होंने भी निशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त किया. अब घर में चारों बहन-भाई खो-खो खेलते हैं. राधिका की बड़ी बहनें भी राज्य स्तर पर खो-खो खेल चुकी हैं. ऐसे में लोगों ने परिवार को स्पोर्ट्स प्लेयर नाम दिया है. समाज द्वारा परिवार को तीन बार सम्मानित किया जा चुका है.

Tags: Local18, Mp news, Sports news, Unique news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *