पिता के कहने पर छोड़ी नौकरी…अब बना अफसर, जसवंत को HPSC में मिला दूसरा रैंक

सुमित भारद्वाज/पानीपत. पानीपत के शांति नगर के रहने वाले जसवंत सिंह ने हरियाणा सिविल सर्विस की परीक्षा में दूसरा रैंक हासिल किया है. वे मूल रूप से जिले के सींक गांव के रहने वाले हैं. पिता सुरजीत मलिक राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल सिठाना में हिंदी के प्राध्यापक हैं, जबकि मां कृष्णा देवी गृहिणी हैं. जसवंत का लक्ष्य IAS बनना है. उन्हें आईएएस की परीक्षा के परिणाम का इंतजार है.

जसवंत की कामयाबी पर जश्न
जसवंत सिंह 23 नवंबर को होने वाली इंडियन फॉरेस्ट सर्विस की परीक्षा की तैयारी में भी जुटे हैं. जसवंत मलिक को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनके पिता सुरजीत मलिक का मार्गदर्शन और मां कृष्णा देवी ने बहुत मेहनत की है. हरियाणा सिविल सर्विस का परिणाम बुधवार को जारी किया गया.  रिजल्ट आउट होते ही जसवंत के घर पर बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया. घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दे रहे हैं. हालांकि जसवंत सिविल सर्विसेज की तैयारियों के लिए दिल्ली में हैं. परिजनों ने बताया कि वह शुक्रवार को घर आएंगे.

अधिकारी बनाने के लिए बेटे को दिल्ली भेजा
पिता सुरजीत मलिक ने बताया कि जसवंत का एचसीएस में यह दूसरा प्रयास था और आईएएस में वह तीसरी बार प्रयास कर रहे हैं. एचसीएस की प्री और मेन परीक्षा में ही उन्हें उम्मीद हो गई थी कि वह सेलेक्ट हो जाएंगे. वह मंगलवार को चंडीगढ़ से सीधे दिल्ली चले गए थे. उन्होंने फोन पर बात की तो वह काफी खुश लग रहे थे.

सुरजीत मलिक ने बताया कि बड़ा बेटा खुशवंत मलिक जिला कोर्ट में वकील है और बेटी नीरज ने फिजिक्स में एमएससी की थी. वह शादीशुदा है. तीसरा बेटा जसवंत शुरू से ही पढ़ाई में होशियार रहा है. उन्होंने बेटे को बड़ा अधिकारी बनाने की सोच के साथ बसंत कुंज दिल्ली स्थित डीपीएस स्कूल में पढ़ाया. जसवंत ने 12वीं में 96 प्रतिशत अंक हासिल किए थे. दिल्ली स्थित किरोड़ीमल कॉलेज से बीएससी मैथ ऑनर्स से स्नातक की डिग्री की. टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस हैदराबाद से मास्टर डिग्री की.

मां हुई भावुक
मां कृष्णा मलिक ने बताया कि बेटे का एक सपना पूरा हुआ है. वह अपनी मेहनत से आईएएस भी जरूर बनेगा. वहीं जसवंत की मां बेटे के अफसर बनने पर भावुक हो गईं और बोलीं कि मुझे बहुत खुशी है और अपने बेटे पर गर्व है.

Tags: Haryana news, Latest hindi news, Local18, Panipat News, Success Story

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *