पाटीदार के अर्धशतक से भारत का मुंहतोड़ जवाब, पहले ही दिन बनाया दबदबा

हाइलाइट्स

रजत पाटीदा ने जड़ा नाबाद अर्धशतक
अभिमन्यु ईश्वरन ने 32 रन की पारी खेली

नई दिल्ली. ओपनर रजत पाटीदार (Rajat Patidar) के नाबाद अर्धशतक और मानव सुतारा (Manav Suthar) के 3 विकेट हॉल की मदद से इंडिया ए ने इंग्लैंड लॉयंस (IND A ENG Lions) के खिलाफ 2 दिवसीय प्रैक्टिस मैच के पहले दिन टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. इंग्लैंड लॉयंस की पहली पारी में बनाए गए 233 रन के जवाब में इंडिया ए ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 1 विकेट पर 123 रन बनाए लिए हैं. इंडिया ए और इंग्लैंड लॉयंस के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ‘बी’ ग्राउंड पर खेला जा रहा है.

बाएं हाथ के स्पिनर मानव सुतार को तेज गेंदबाज आकाश दीप (28/2) का अच्छा साथ मिला. वी कावेरप्पा, तुषार देशपांडे और पुलकित नारंग को एक-एक सफलता मिली. इंग्लैंड लॉयंस की टीम 51.1 ओवर में ढेर हो गई. टीम के लिए डैन मौसली (60) और ओली रॉबिन्सन (45) ही भारतीय गेंदबाजों का डट का सामना कर सके. दोनों की छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी टूटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने फिर से दबदबा बना लिया.

चाचा से भी आगे निकला भतीजा! डेब्यू मैच में मचाया गदर, विरोधी कप्तान को भी लपेटा

बाबर आजम का बदला बैटिंग ऑर्डर, 21 साल के युवा ने किया रिप्लेस, इस मामले में विराट- रोहित के करीब पहुंचे

कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और पाटीदार ने पहले विकेट पर 73 रन जोड़े
मौसली को दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला और वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. इसके जवाब में रजत पाटीदार और अभिमन्यु ईश्वरन (32) ने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी कर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. ब्रायडन कारसे (23/1) की गेंद पर ईश्वरन के आउट होने के बाद पाटीदार को प्रदोष रंजन पॉल (नाबाद 24) का अच्छा साथ मिला. दोनों ने दिन का खेल खत्म होने तक 50 रन की अटूट साझेदारी कर ली है. भारतीय टीम इंग्लैंड से 110 से पीछे है.

मानव सुतार ने लगातार ओवरों में 2 विकेट चटकाए
दिन की शुरुआत में इंग्लैंड लायन्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स (25) और एलेक्स हेल्स (35) ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. इस साझेदारी को सुतार ने जेनिंग्स को आउट कर तोड़ा. इसके दो गेंद के बाद आकाश ने हेल्स को बोल्ड कर स्कोर बिना किसी नुकसान के 66 रन से 66 रन पर 2 विकेट कर दिया. सुतार ने इसके बाद अपने लगातार ओवरों में कप्तान जोश बोहानोन (08) और ओलिवर प्रिंस (07) को बोल्ड किया. जेम्स रीव (01) ईश्वरन के शानदार थ्रो पर रन आउट हुए जिससे टीम ने 25वें ओवर तक पांच विकेट गंवा दिए.

Tags: India a

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *