पाकिस्तान: हिंदुओं की किडनैपिंग पर सिंध प्रांत में उबाल, भड़के लोग… हर तरफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

इस्लामाबाद: पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan News) में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय पर जुल्म जारी है. सोमवार को एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के हिंदू समुदाय के सदस्य अन्य धर्मों के लोगों के साथ दक्षिणी सिंध प्रांत के काश्मोर में नदी क्षेत्रों में डाकुओं द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ सदस्यों के अपहरण को लेकर 1 सितंबर से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

न्यूज एजेंसी PTI ने डॉन के हवाले से बताया कि सिंध में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) अल्पसंख्यक विंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले व्यक्तियों में से एक डॉ. चांद महार ने कहा कि प्रदर्शन पिछले सप्ताह शुक्रवार से सिंध-पंजाब सीमा के पास डेरा मोरे में किया जा रहा है. डॉ. चांद ने कहा कि हिंदू समुदाय के तीन सदस्य – जिनकी पहचान मुखी जगदीश कुमार, सागर कुमार और जयदीप कुमार के रूप में की गई है, हाल ही में डकैतों द्वारा पकड़े जाने के बाद उनकी कैद में हैं.

पढ़ें- धोखेबाज निकला पाकिस्तान! सप्लाई किया ‘अनफिट’ फाइटर जेट, नापाक हरकत से भड़का म्यांमार

उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम डॉक्टर मुनीर नाइज को भी पिछले 40 दिनों से बंधक बनाकर रखा गया था. चांद ने कहा कि मुखी 72 वर्षीय व्यवसायी हैं और जयदीप नौ साल का है. उन्होंने कहा कि उनका काश्मोर से अपहरण कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि सागर का भी काश्मोर शहर से अपहरण कर लिया गया था, जबकि नाइज का लगभग 40 दिन पहले गुड्डु में अपहरण कर लिया गया था.

पाकिस्तान: हिंदुओं की किडनैपिंग पर सिंध प्रांत में उबाल, भड़के लोग... हर तरफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

अपहरण के साथ-साथ सिंध में डकैतियों की बढ़ती घटनाओं पर रविवार को प्रांत के कई अन्य शहरों में भी विरोध प्रदर्शन किया गया. पीड़ितों के रिश्तेदारों ने उनकी शीघ्र और सुरक्षित बरामदगी की मांग की. सभी धर्मों के लोगों सहित प्रदर्शनकारियों ने अपहरणकर्ताओं और डाकुओं के खिलाफ सेना और रेंजर्स द्वारा एक ऑपरेशन की भी मांग की. उन्होंने कहा, ‘हर कोई हमसे विरोध बंद करने के लिए कह रहा है लेकिन बंधक अभी भी डकैतों के कब्जे में हैं.’ उन्होंने कहा कि लोग इन अपहरणों से तंग आ चुके हैं.

Tags: Pakistan, Pakistan Hindu, Pakistan news

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *