पाकिस्तान से भागने के बाद फंसे अफगानी प्रवासी, खुली हवा में कई रातें बिताने को मजबूर

Afghan migrants

Creative Common

पाकिस्तान के सीमा अधिकारियों का कहना है कि अक्टूबर की शुरुआत से 100,000 से अधिक लोग अफगानिस्तान में प्रवेश कर चुके हैं, जब इस्लामाबाद ने पाकिस्तान में अवैध रूप से रह रहे 1.7 मिलियन अफगानों को छोड़ने के लिए 1 नवंबर की समय सीमा की घोषणा की थी।

पाकिस्तान से संभावित निर्वासन से भागने के बाद, बेनाफ्शा और उसके छह बच्चे अफगान सीमा पर अपने घरेलू सामानों से भरे ट्रकों के बीच एक फटे हुए कंबल पर एक साथ बैठे हुए हैं। उसका परिवार, हजारों अन्य लोगों की तरह, तोरखम सीमा पार के पास बाहर सोया और भोजन और पानी की सीमित पहुंच के साथ ठंडी, खुली हवा में कई रातें बिताने की संभावना का सामना किया। अफगानों को पाकिस्तान से बाहर निकाल दिया गया है और वे सर्दियों में यहां आए हैं, यहां ठंड है और यहां बहुत सारी समस्याएं हैं। 

पाकिस्तान के सीमा अधिकारियों का कहना है कि अक्टूबर की शुरुआत से 100,000 से अधिक लोग अफगानिस्तान में प्रवेश कर चुके हैं, जब इस्लामाबाद ने पाकिस्तान में अवैध रूप से रह रहे 1.7 मिलियन अफगानों को छोड़ने के लिए 1 नवंबर की समय सीमा की घोषणा की थी। तालिबान अधिकारियों और इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) ने कहा कि शुक्रवार से तोरखम क्रॉसिंग पर संख्या बढ़ गई है, जिससे अधिकारियों और सहायता समूहों को लौटने वालों की संख्या पर कार्रवाई करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, जिनमें से कई के पास जाने के लिए कोई जगह नहीं है। 

चमकीले रंग वाला ट्रक बेनाफ्शा ने दो अन्य परिवारों के साथ 50,000 पाकिस्तानी रुपये ($180) में किराए पर लिया – जो उनकी स्थिति के अधिकांश अफगानों के लिए एक बड़ी राशि है – और फर्नीचर, उपकरणों और सामानों से भरा हुआ उन्हें रास्ते का एक हिस्सा ले जाएगा। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *