‘पाकिस्तान में भी तो ऐसा ही हुआ…’, BJP पर भड़के केजरीवाल, कहा- चारों तरफ अधर्म का बोलबाला है

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा सत्र को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ महापौर के चुनाव की घटना दिखाती है कि भाजपा चुनाव नहीं जीतती, वह चुनाव परिणाम की चोरी करती है। भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी-कभी ‘अधर्म’ हर जगह फैल जाता है, लोग सोचने लगते हैं कि सच्चाई और ईमानदारी का कोई स्थान नहीं है। ‘अधर्म का बोलबाला’ के कारण अच्छे लोगों का विश्वास उठ जाता है। ऐसे में भगवान लोगों को बाधाओं से निकालकर विश्वास स्थापित करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे देश में ऐसी ही स्थिति बन गई है, ‘चारों तरफ अधर्म का बोलबाला है।’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोग सोचने लगे हैं कि सच्चाई के रास्ते पर चलने का कोई मतलब नहीं है, जो लोग गलत कामों में लिप्त हैं और साजिश रच रहे हैं, वे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति पर दिल्ली को सर्वोत्तम शिक्षा प्रणाली प्रदान करने की जिम्मेदारी है, वह मनीष सिसौदिया जेल में हैं। वहीं हमारी बेटियों और बहनों के साथ दुराचार के जिम्मेदार बृजभूषण शरण सिंह राजनीतिक सत्ता का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने कहा, “चंडीगढ़ में उनके (भाजपा) पदाधिकारी ने वोटों में हेराफेरी की, ताकि जो व्यक्ति भारी अंतर से चुनाव जीत रहा था, उसे चुनाव हरा दिया जाए और जो चुनाव हार रहा था, उसे जीत दिला दी जाए। पाकिस्तान में भी यही हुआ।”

केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कहा, “चंडीगढ़ मेयर चुनाव की घटना से पता चलता है कि भाजपा चुनाव नहीं जीतती, वह फैसले चुराती है…भाजपा ‘अधर्म’ में लिप्त है, जो भगवान राम के साथ हैं वे देश के साथ हैं और आखिरकार ‘धर्म’ की जीत होगी।” दिल्ली के मुख्यमंत्री ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर अदालत के फैसले के लिए सुप्रीम कोर्ट और भारत के मुख्य न्यायाधीश को भी धन्यवाद दिया और कहा कि इसने देश के लोकतंत्र को बचा लिया। केजरीवाल की यह प्रतिक्रिया तब आई है जब शीर्ष अदालत ने उन चुनावों के नतीजों को पलट दिया, जिसमें एक भाजपा उम्मीदवार अप्रत्याशित विजेता के रूप में उभरा था और हारे हुए आप-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को चंडीगढ़ का नया मेयर घोषित किया था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *