पाकिस्तान में बेकाबू बिजली बिलों से बढ़ा विवाद, विरोध में शख्‍स ने कर्मचारियों पर तानी AK 47, देखें VIDEO

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में बढ़े हुए बिजली बिलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. बिजली बिलों के दाम से आम आदमी नाराज हो रहा है. लोगों ने विरोध प्रदर्शन में बिजली के बिल जलाए और राहत की मांग को लेकर कई मार्च और रैलियां निकाली गई हैं. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे बिल जमा नहीं करेंगे और बिजली काटने की किसी भी कोशिश को रोका जाएगा. खैबर पख्तूनख्वा ने बिजली कंपनी के लोगों के विरोध में एक शख्‍स AK 47 राइफल लेकर खड़ा हो गया.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है. लोगों का गुस्‍सा सातवें आसमान पर है और यहां लोगों के यहां बहुत बढ़े हुए बिजली के बिल आ रहे हैं. खैबर पख्तूनख्वा में AK 47 राइफल लेकर आए शख्‍स ने साफ किया कि वह लड़ाई करने नहीं आया था. उसने खुद कहा कि मैं यहां आपसे लड़ने या आप पर गोली चलाने के लिए नहीं हूं. इस शख्‍स को उसे पड़ोसी समझा रहे है कि ये सरकारी कर्मचारी हैं और वे सरकार के आदेश पर यहां आए हैं.

पढ़ें- Pakistan News: पाकिस्तान में आवाम को एक और झटका! बिजली के बाद अब पेट्रोल भी होगा महंगा, कंट्रोल से बाहर हुए लोग

पड़ोसियों ने नाराज शख्‍स को समझाने की कोशिश
पड़ोसियों ने उसे राइफल हटाने को कहा और अपनी बात सही ढंग से रखने को कहा. लेकिन यह शख्‍स अपने साथी के साथ राइफल लिए खड़ा रहा और उसने बिजली कंपनी के लोगों को वहां से चले जाने को कहा. बिजली बिल को लेकर कंपनी के लोग जगह-जगह जाकर कनेक्‍शन काटने और बिल की राशि वसूलने की कार्रवाई कर रहे हैं. पाकिस्‍तान में आसमान छूती महंगाई, पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतें और अब बिजली के बेहताशा बढ़े हुए बिलों से जनता परेशान हो चुकी है.

पाकिस्तान में बेकाबू बिजली बिलों से बढ़ा विवाद, विरोध में शख्‍स ने कर्मचारियों पर तानी AK 47, देखें VIDEO

फैसलाबाद में 40 हजार आया बिजली का बिल, शख्‍स ने कर ली थी आत्‍महत्‍या
पाकिस्तान के फैसलाबाद में एक शख्स ने मंगलवार को 40,000 रुपये का बिजली बिल नहीं चुका पाने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. खबरों के अनुसार 35 वर्षीय मुहम्मद हमज़ा आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था और अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए संघर्ष कर रहा था. उनके परिवार ने कहा कि जब वह बिल नहीं चुका सके तो उन्होंने खुद को गोली मार ली. मुहम्मद हमज़ा के दो नाबालिग बच्चे हैं.

Tags: AK 47, Electricity Bills, Pakistan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *