‘पाकिस्तान जैसा हो गया कनाडा’, कांग्रेस सांसद का दावा- निज्जर गुरुद्वारों से फंड जुटाकर ट्रूडो की पार्टी को देता था

Ravneet Singh Bittu

ANI

कांग्रेस सांसद ने कहा कि निज्जर जैसे जो गैंगस्टर है वह वहां से पंजाब में ड्रग्स भेज रहे हैं और यहां के युवाओं को बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि निज्जर एंड कंपनी ने गुरुद्वारों पर कब्जा किया हुआ है।

भारत और कनाडा के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। इन सब के बीच कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने बड़ा बयान दिया है। भारत-कनाडा तनाव के बीच मीडिया से बात करते हुए रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि मैं इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संसद में हमारी प्रधानमंत्री से इस बारे में बातचीत भी हुई है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री के समक्ष उन बातों को रखा जिसकी चिंता पंजाब के लोगों को ज्यादा है। पंजाब के लाखों बच्चे वहां पढ़ते हैं या पढ़ने जाने वाले हैं। उन्होंने वहां अपनी फीस जमा कर रखी है। अगर वीजा बंद होती है तो उसे उन पर काफी बड़ा असर पड़ेगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने मुझे भरोसा दिया है इसे हम अच्छी तरीके से देखेंगे।

इसके बाद उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री और कनाडा पर भी जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। कांग्रेस सांसद ने कहा कि यहां किसी पार्टी की बात नहीं है, देश की बात है। उन्होंने जस्टिन ट्रूडो पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका जहाज तो वैसे ही खटाड़ा है। उन्होंने दावा किया कि मेरे दादाजी की जिसने हत्या की थी उसका दाहिना हाथ हरदीप सिंह निज्जर था। वह यहां से 1993 में गया और उसे वहां नागरिकता दे दी गई। उन्होंने कहा कि निज्जर एंड कंपनी 10 मोस्ट वांटेड गैंगस्टर्स और ड्रग पेडलर्स में से एक है। बाकी आठ को अभी भी वहां छुपा के रखा गया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जैसे पहले पाकिस्तान हुआ करता था, वैसा कनाडा ने रुप ले लिया है।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि निज्जर जैसे जो गैंगस्टर है वह वहां से पंजाब में ड्रग्स भेज रहे हैं और यहां के युवाओं को बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि निज्जर एंड कंपनी ने गुरुद्वारों पर कब्जा किया हुआ है। उन्होंने कहा कि इन गुरुद्वारा में जो चढ़ावा चढ़ता है वहां का सारा पैसा ट्रूडो की पार्टी को जाता है। भारत-कनाडा विवाद पर अकाली दल अध्यक्ष और सांसद सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि भारत और कनाडा के बीच मौजूदा हालात का असर अब कनाडा में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों में दहशत जैसी स्थिति बन रही है। भारत सरकार को जल्द ही कोई समाधान निकालना चाहिए। मैंने गृह मंत्री अमित शाह से यह अनुरोध किया है। 

अन्य न्यूज़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *