पाकिस्तान के लिए रिजवान ने किया चमत्कार, कप्तान बाबर आजम के आउट होने पर बयान, वो तो जल्दी…

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद रिजवान की दमदार शतकीय पारी की बदौलत टीम ने टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर हासिल कर इतिहास रच दिया. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 344 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने रिजवान के 131 रन की नाबाद पारी के दम पर 48.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल किया.

पाकिस्तान को शानदार शतकीय पारी खेलकर जीत दिलाने वाले मोहम्मद रिजवान ने कहा, ‘मैं जब कभी भी अपने देश के लिए इस तरह से प्रदर्शन करता हूं तो मेरे लिए बेहद गर्व का पल होता है. इस वक्त तो मैं बिल्कुल भी कुछ बोल नहीं पा रहा. मेरे पास इस लम्हें में कोई शब्द ही नहीं. यह मैच बहुत ही कठिन था. एक बात जो सबसे अच्छी है कि जब हम गेंदबाजी करते वापस लौटे तो सभी आत्मविश्वास से भरे हुए थे कि लक्ष्य हासिल कर लेंगे.”

आगे उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए दुर्भाग्य रहा कि बाबर आजम जल्दी आउट हो गए लेकिन इसके बाद हमारी अच्छी टीम के लिए एक अच्छी साझेदारी हो गई. यह जो पिच है काफी अच्छी है और हमारे लिए काफी मददगार रही. मैंने शफीक से मैच के दौरान कहा था कि देखिए आहिस्सा आहिस्ता कदम बढ़ाएंगे और एक एक कदम करते हुए पहुंचेंगे.”

पाकिस्तान विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को मैच के दौरान चोट लगी थी. वह बल्लेबाजी करते हुए दर्द में नजर आए थे. शतक के करीब पहुंचने के बाद उनको चलने में भी तकलीफ हो रही थी. इसके बारे में रिजवान ने कहा, देखिए मुझे तकलीफ हुई थी लेकिन अजब बात है कि कभी दर्द महसूस हो रहा था और कभी दर्ज महसूस नहीं होता था. तो यह एक तरीके से मेरे लिए काफी अच्छा ही रहा.

Tags: Babar Azam, Mohammad Rizwan, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *