पाकिस्तान की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम, अब बिगाड़ेगी बाकियों का खेल

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप से आधिकारिक तौर पर बाहर होने वाली पहली टीम का नाम सामने आ गया है. कभी बड़ी टीमों को कड़ी टक्कर देने वाली बांग्लादेश की टीम इस बार टूर्नामेंट में बुरी तरह से नाकाम हुई. पाकिस्तान के हाथों 31 अक्टूबर को मिली हार ने शाकिब अल हसन की टीम का टू्र्नामेंट में सफर खत्म कर दिया. आगे बचे दो मुकाबलों में वो सेमीफाइनल की उम्मीद लगाए बैठी टीमों का काम खराब कर सकती है.

भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत धमाकेदार जीत के साथ करने वाली बांग्लादेश महज 31वें मुकाबले में ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. पाकिस्तान के खिलाफ अपनी सेमीफाइनल की बची हुई उम्मीद को जिंदा रखने उतरी टीम को करारी मात मिली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम महज 45.1 ओवर ही खेल पाई और 204 रन पर पूरी टीम सिमट गई. पाकिस्तान की टीम ने अब्दुल्लाह शफीक और फखर जमां की बेहतरीन फिफ्टी के दम पर 32.3 गेंद पर 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर अपने सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखा.

बांग्लादेश बाहर, बिगाड़ेगी किसका खेल

वर्ल्ड कप में 7 मैच खेल चुकी बांग्लादेश की टीम 6 मैच हारने के बाद अब सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गई है. अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद टीम को लगातार 6 हार मिली. इंग्लैंड, न्यूजीलैड, भारत, साउथ अफ्रीका के बाद नीदरलैंड्स और फिर पाकिस्तान ने टीम को हराया.

अब उसके दो मुकाबले बचे हैं जिसमें श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है. आखिरी बचे दोनों मुकाबले जीतकर टीम सम्मान से विदाई लेना चाहेगी. अगर ऐसा हुआ तो फिर दोनों ही टीम के सेमीफाइनल के समीकरण पर असर पड़ेगा. श्रीलंका को अगर हार मिली तो उसका भी पत्ता कट सकता है.

पाकिस्तान की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम, अब बिगाड़ेगी दूसरों का खेल, 2 मुकाबले बाकी

सेमीफाइनल की रेस में कौन आगे

इस वक्त अंक तालिका पर नजर डाले तो भारत सबसे उपर पहले स्थान है. 6 में से टीम इंडिया ने सभी 6 मुकाबले जीते हैं. साउथ अफ्रीका ने 6 में से 5 मैच जीते हैं और वो दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड की टीम 6 में से 4 मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है वहीं ऑस्ट्रेलिया का हाल भी ऐसा ही है लेकिन नेट रन रेट खराब होने की वजह से वह चौथे नंबर पर है. ग्रुप मुकाबले खत्म होने के बाद टॉप चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी.

Tags: Pakistan vs Bangladesh, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *