पाकिस्तानी फैंस न हों निराश, WC में वापसी होनी तय! पूर्व दिग्गज ने बताई वजह

हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने 7 में से जीते हैं सिर्फ 3 मुकाबले.
न्यूजीलैंड-पाकिस्तान के बीच मैच बेंगलुरू में होगा.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में भारत से हार के बाद पाकिस्तान की हालत पतली नजर आई. टीम को लगातार चार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद फैंस ने टीम से सेमीफाइनल की उम्मीद लगभग छोड़ ही दी थी. लेकिन पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ टीम ने वापसी की और सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम रखी हैं. इस उम्मीद की तरफ एक कदम और बढ़ाने के लिए बाबर आजम एंड कंपनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी. इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज मोंटी पनेसर ने भविष्यवाणी कर बता दिया कि इस मुकाबले को पाकिस्तान जीतने वाला है.

मोंटी पनेसर ने न्यूज18 से बातचीत में कहा, ‘पाकिस्तान के लिए ये गेम इस वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी लड़ाई होगी. पिछले मैच में पाकिस्तान का परफेक्ट परफॉर्मेंस देखने को मिला. वो सही समय से ऊपर जा रहे हैं. इसके अलावा न्यूजीलैंड की टीम इंजरी से जूझ रही है. मैट हेनरी को इंजरी है, केन विलियम्सन नहीं खेल रहे हैं. लॉकी फॉर्ग्यूसन को भी इंजरी है, जेम्स नीशम को भी चोट है. मुझे लगता है ऐसे में पाकिस्तान को फायदा है. क्योंकि न्यूजीलैंड अपनी परफेक्ट इलेवन के साथ इस मैच में नहीं उतरेगी. बड़ी गेम में पाकिस्तान वापस आता है. न्यूजीलैंड की टीम इस मैच के लिए कमजोर नजर आ रही है.’

पाकिस्तान का पलड़ा भारी

न्यूजीलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप की शुरुआत में कमाल की फॉर्म में नजर आई. टीम ने लगातार चार मुकाबलों में जीत दर्ज की. लेकिन इसके बाद कीवी टीम को लगातार तीन मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के आंकड़े देखें तो बाबर आजम की टीम का पलड़ा भारी नजर आता है.

World Cup: अफगानिस्तान ने फिर किया उलटफेर, प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान को पछाड़ा, न्यूजीलैंड से मिलाई आंख-से-आंख

वर्ल्ड कप में अभी तक दोनों टीमों के बीच 9 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 7 मुकाबले पाकिस्तान के नाम रहे. वहीं, दो मुकाबलों में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है. इस बार भी इस टीम के पास जीतने का शानदार मौका है. आखिरी 5 वनडे मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने 4 मैच जीते हैं.

Tags: Monty Panesar, PAK vs NZ, Pakistan cricket team, World cup 2023

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *