पहले टेस्ट में खूंखार गेंदबाज कर सकता है इंग्लैंड का काम तमाम, घर पर शानदार है रिकॉर्ड

नई दिल्ली. भारत-इंग्लैंड (India vs England) टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू हो रही है. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. कौन सी टीम सीरीज में बाजी मारेगी ये देखना दिलचस्प होगा. लेकिन आंकड़ों के अनुसार देखें तो भारतीय टीम इंग्लैंड से काफी पीछे है. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले पहले मैच में भारत का एक गेंदबाज कहर बरपा सकता है. दरअसल, हम बात कर रहे मोहम्मद सिराज के बारे में.

मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए हैदराबाद के मैदान पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. लेकिन वनडे और टी20 क्रिकेट उन्होंने इस मैदान पर काफी खेला है. तेज गेंदबाज ने केवल इस मैदान पर एक वनडे खेला है, जहां उन्होंने 4.60 की इकॉनमी से चार विकेट लिए हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज ने हैदराबाद में 6 इंडियन प्रीमियर मैच खेले हैं. सिराज घरेलू टीम सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे जहां उन्होंने तीन मैचों में चार विकेट लिए थे. वह फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हैं और चार विकेट ले चुके हैं.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: सचिन को मिली 10 नंबर की कुर्सी, ‘वेंकी’ बोले- एक ही नारा एक ही राम, देखें पूरी लिस्ट

इंंग्लैंड के खिलाफ कैसा है सिराज का रिकॉर्ड
मोहम्मद सिराज ने टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों में हिस्सा लिया है. इस दौरान उन्होंने 31.52 की औसत से 21 विकेट लिए हैं. एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का आंकड़ा 4/32 है. देखना दिलचस्प होगा कि वह अपने घर में सिराज इंग्लैंड के खिलाफ कैसा परफॉर्म करते हैं.

विराट-जड्डू पहुंचे, फिर रोहित शर्मा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में क्यों शामिल नहीं हुए

पहले 2 टेस्ट के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, एस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान.

Tags: India Vs England, Mohammad Siraj, Team india

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *